चांदी के बर्तन या गहने चमकाने के लिए कुछ खास टिप्स

Feb 01, 2017
चांदी के बर्तन या गहने चमकाने के लिए कुछ खास टिप्स

ज्वेलरी का चांदी का बर्तन साफ करते हैं तो सबसे पहले एक मीडियम साइज का बाउल ले यानी के कटोरा ले ।फिर इस कटोरे पर एलुमिनियम फॉइल लाने के अलुमिनियम कंपनी की परत चढ़ाते हैं ।एलुमिनियम फॉइल मार्केट में आसानी से मिल जाता है और फिर को गर्म पानी से भर दें इसमें एक बड़ा चम्मच कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट डालें । अब 1 मिनट के लिए अपनी चांदी का सामान इसमें भिगोते साफ पानी से रगड़कर धोकर इसे सुखा लें। सिल्वर अगर थोड़ा गंदा या मेला हो गया हो तो आप टमैटो केचप की मदद ले सकते हैं ।यह सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाता है बल्कि आपके चांदी के गहनों की shine को भी वापस लाने में मदद करता है। एक पेपर नैपकिन पर थोड़ा सा टमैटो केचप निकालकर और maili जगह पर इसे रगड़े ।धीरे धीरे आपके चांदी की चमक लौटने लगेगी चमक अगर ज्यादा चाहिए तो 15 मिनट के लिए केचप को उस पर लगे रहने दें । इसके बाद नरम कपड़े से साफ करके सूखा ले।

अगर आपके सिल्वर के गहने में टेक्स्ट या डिजाइन हो तो इसे आप अपने टूथ ब्रश की मदद से से साफ कर सकते हैं। कॉर्नस्टार और पानी का घोल बना लें। इससे एक गीले कपड़े से अपनी चांदी के गहनों पर लगाएं अभी से थोड़ी देर के लिए सूखने दे थोड़ी देर बाद इससे रफ टावर से साफ करे।

हैंड्स एंटीजन
सिर्फ हाथ से गेम्स को नहीं हटाता है बल्कि यह आपके चांदी को भी चमका सकता है कुछ बूंदे एक नरम कपड़े पर डालें और अपने चांदी के आइटम को इस से साफ करें। एक कपड़े में थोड़ा सा टूथपेस्ट लेकर अपने सिल्वर को रब करें और कुछ देर में ही कैसे चमकता हुआ देखें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>