एसपी के तबादले के विरोध में हजारो लोग सड़को पर, आत्महत्या करने की दी धमकी

Jan 10, 2017
एसपी के तबादले के विरोध में हजारो लोग सड़को पर, आत्महत्या करने की दी धमकी

मध्य प्रदेश में 500 करोड़ के हवाला कारोबार का भंडाफोड़ करने वाले एसपी गौरव तिवारी के समर्थन में सैकड़ों लोग सड़कों पर हैं। तकरीबन 5 हजार से ज्यादा लोगों ने एसपी के ट्रांसफर के विरोध में सड़क पर उतरे।

दरअसल, एसपी गौरव तिवारी एक्सिस बैंक में देश के सबसे बड़े 500 करोड़ के हवाला घोटाला कांड की जांच कर रहे थे। अब लगभग इस घोटाले की जांच कर असलियत सामने आ रही थी, ठीक उसी दौरान आईपीएस एसपी गौरव तिवारी का ट्रांसफर हो गया। तिवारी का तबादला किए जाने का फैसला लोगों के गले नहीं उतर रहा है। गौरव तिवारी वही अधिकारी हैं जिन्होंने बालाघाट में लकड़ी माफिया के खिलाफ जंग छेड़ी दी थी जिसमे तत्कालीन कलेक्टर वी किरण गोपाल का नाम का भी खुलासा हुआ था। साथ ही भोपाल से आई एक आईजी स्तर की सिफारिश को वायरल करने के चलते आईजी को पद से हटना पड़ा था।

मध्य प्रदेश के कटनी बाजार में मंगलवार सुबह से ही एसपी तिवारी के समर्थन में 5 हजार से ज्यादा सरकार का विरोध प्रदर्शन कर रहे है। एक प्रदर्शनकारी ने तबादला वापस न लेने पर आत्मदाह की धमकी भी दी है। मंगल नगर निवासी शिवराम ठाकुर ने जनसुनवाई में एसपी के ट्रांसफर को वापस न करने पर उसने आत्मदाह करने की बात लिखकर सरकार को भेजी है। सरकार के इस फैसले के खिलाफ विभिन्न राजनैतिक संगठनों, समाजसेवी संगठनों, स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों व महिला संगठन मंगलवार को सड़क पर उतर गए।कांग्रेस से बहोरीबंद विधायक सौरभ सिंह ने हवाला कांड में राज्यमंत्री संजय पाठक से इस्तीफे तक की मांग की है और कहा है कि इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतरेगी। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा ने भी तबादले पर सवाल खड़े किये हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>