उप्र में सपा-कांग्रेस की बनेगी सरकार : अखिलेश

Feb 14, 2017
उप्र में सपा-कांग्रेस की बनेगी सरकार : अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को फरुखाबाद में जनसभा करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के प्रमुख और प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि भाजपा ने जनता से झूठ बोला, धोखा दिया है। वहीं बसपा को ‘पत्थर वाली सरकार’ बताया।

राजेपुर के मोहद्दीनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता जानती है कि गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस मिलकर 300 से ज्यादा सीटें जीतने वाली हैं।

प्रधानमंत्री पर वार करते हुए अखिलेश ने कहा, “पीएम मोदी के मन की बात किसी ने नहीं जान पाई। उनसे जनता पूछे कि कब करोगे काम की बात? सरकार बने ढाई साल बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक गरीब किसानों के लिए कुछ किया हो तो बताएं। उन्होंने कहा कि लोहिया जी कहते थे जिंदा कौमें पांच साल इंतजार नहीं करतीं। जो ढाई साल में कुछ नहीं कर पाया वह आगे क्या करेगा।”

उन्होंने कहा कि काले धन का अभी तक हिसाब नहीं आया। भाजपा ने कहा था कि 15 लाख गरीबों के खाते में पहुंचा देंगे, 15 हजार भी पहुंचा दिए हों तो वह जनता को बताएं।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने जनता से झूठ बोला, धोखा दिया है। कोई पैसा काला या सफेद नहीं होता। जिसका टैक्स नहीं दिया तो वह पैसा काला हो गया। हमारा आपका लेनदेन ही काला और सफेद होता है। इसको निकलवाने के लिए बेगुनाहों को अपने पैसे निकालने के लिए ढाई महीने कतारों में लगते रहने को मजबूर करना कैसी इंसानियत है।

उन्होंने कहा, “बैंकों के आगे कतारों में खड़े-खड़े देश में सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, लेकिन प्रधानमंत्री ने उनके प्रति संवेदना तक नहीं जताई। हमारे यूपी में तो एक गर्भवती महिला जो कतार में खड़ी थी, उसने वहीं बच्चे को जन्म दे दिया। मृतकों के परिजनों को हमने ढाई-ढाई लाख रुपये दिए, मोदीजी ने किसी को क्या दिया?”

अखिलेश ने कहा, “पीएम ने एक बार कहा था कि उन्हें ब्लड प्रेशर नपवाना है। मैं कहता हूं कि जब भाजपा को पहले ही चरण में ब्लड प्रेशर नपवाना पड़ रहा है तो अभी तो बहुत चरण बाकी हैं। भाजपा के सभी नेताओं को ब्लड प्रेशर चेक करवाने पड़ेंगे।”

बसपा पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि नौ साल से लखनऊ में जो हाथी खड़ा था, वो आज भी खड़ा है और जो बैठा था, वो आज भी बैठा हुआ है। इनसे सावधान रहने की जरूरत है।

अखिलेश ने सपा सरकार के कार्यो को गिनाते हुए कहा कि आने वाले समय में पुलिस भर्ती में परीक्षा नहीं होगी। इसके साथ ही गांव का जानवर भी बीमार होगा तो फोन मिला देना डाक्टर और दवाई आ जायेगी। गावों में बिजली 24 घंटे उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में फरुर्खाबाद को छिबरामऊ सड़क को फोरलेन से जोड़ने का काम करेंगें। सड़क बन जाती है तो विकास अपने आप शुरू हो जाता है। उत्तर प्रदेश में सड़कों के मामले में समाजवादियों का कोई मुकाबला नहीं कर सकता।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>