उपचुनाव में सपा और भाजपा ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की

May 20, 2016

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ हुए चार राज्यों की छह विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और भाजपा ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की.

वहीं  तुरा लोकसभा सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अपना कब्जा बरकरार रखा.

सपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के दोनों उपचुनाव में जीत हासिल की जबकि भाजपा ने गुजरात के अलावा झारखंड में एक सीट जीती. झारखंड में कांग्रेस पांकी उपचुनाव जीतने में सफल रही जबकि तेलंगाना की एकमात्र सीट पर तेलंगाना राष्ट्र समिति ने कब्जा किया.

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ सपा के मोहम्मद फईम ने बिलारी सीट पर जीत हासिल की. उन्होंने भाजपा के सुरेश सैनी को 7093 मतों से हराया है जबकि जांगीपुर सीट पर सपा उम्मीदवार किस्मतिया ने भाजपा के रमेश को 22092 मतों से पराजित किया.

गुजरात की तलाला सीट पर भाजपा के गोविंद भाई वरजंगीभाई परमार ने कांग्रेस के भगवानभाई धनाभाई बरार को 2441 मतों से हराया. तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति के टी नागेश्वर राव ने पलायर सीट पर कांग्रेस के एस रामरेड्डी को 45682 मतों से पराजित किया.

झारखंड में गोड्डा सीट पर भाजपा के अमित कुमार मंडल ने राष्ट्रीय जनता दल के संजय प्रसाद यादव को 34551 मतों से हरा दिया जबकि कांग्रेस के देवेन्द्र कुमार सिंह पांकी सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कुशवाहा शशिभूषण मेहता को पराजित किया.

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष ए पी संगमा के निधन से रिक्त हुयी तुरा संसदीय सीट पर उपचुनाव में उनके पुत्र कोनार्ड संगमा ने जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार को एक लाख नब्बे हजार से अधिक मतों से पराजित किया.

 

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>