Sony Tv की असिस्टेंट डायरेक्टर ने मुस्लिम मॉडल को कास्ट करने से इनकार,वजह,”वो आतंकवादी होते है”

May 06, 2016

देश विकास की लहर पर सवार होकर कहीं असहिष्णुता औऱ सामाजिक भेदभाव की पटरी पर तो नहीं चल दिया है। क्योंकि असहिष्णुता पर एक लंबी बहस समाज में काफी दिनों से हांकी जा रही है। अब धार्मिक भेदभाव भी एकदम खुलकर सामने आने लगा है। अभी कुछ दिन पहले ही एक ख़ास समाज के लोगों को सोसायटी में रहने की इजाजत नहीं दी गई थी। अब इस भेदभाव करने की फेहरिस्त में बड़ी-बड़ी कंपनियों के नाम भी सामने आने लगे है कि वह फलां समाज को अपने यहाँ नौकरी नहीं देंगी, क्योंकि उनके समाज के कुछ लोग गलत रास्ते पर हैं। जबकि भारतीय संविधान किसी को धार्मिक, भाषाई औऱ क्षेत्रीय भाग में बांटने की इज़ाजत नहीं देता है।

सोनी टेलीविजन के म्यूजिक टेलेंट हंट शो में उसके असिस्टेंट डायरेक्टर ने एक मुस्लिम समाज के एक युवा को मौका देने से इंकार कर दिया। जब इंकार का आधार पूछा गया तो उसके जवाब में क्योंकि वो आतंकवादी होते है, ये कहा गया। अभी कुछ दिनों से ऐसे मामलें सोसाइटी औऱ होटलों में सुनने में आए थे लेकिन सोनी ग्रुप की असिस्टेंट डायरेक्टर का यह तर्क सच में अफसोसजनक है। क्योंकि भारतीय संस्कृति औऱ भारतीय संविधान इस तरह समाज को आपस में बांटने की इजाजत नहीं दिया करता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए चैट में राधिका सैनी नाम की एक प्रोफाइल है जो असिस्टेंट डायरेक्टर सोनी म्यूजिक ग्रुप बताई जा रही है। टेलेंट हंट प्रोग्राम में कास्ट के लिए एक मुस्लिम मॉडल ने उससे मदद की गुहार की पर उस प्रोफाइल के जवाब अटपटे थे।
हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल होती पोस्ट पर सोनी टीवी की तरफ से सिर्फ सफाई दी गई है। कंपनी में राधिका नाम की किसी असिस्टेंट डायरेक्टर न होनी की बात कही गई है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। अगर सोनी टीवी इस तरह के धार्मिक आधार पर भेदभाव की बात नहीं करता है तो सिर्फ सफाई दे देने से काम नहीं चलेगा। उस प्रोफाइल की सच्चाई सामने लाकर उसके खिलाफ केस करना चाहिए।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>