अपनी आवाज़ के जादू से तहलका मचा रहा है, गाज़ियाबाद का स्मूथेस्ट आशु

Feb 09, 2017
अपनी आवाज़ के जादू से तहलका मचा रहा है, गाज़ियाबाद का स्मूथेस्ट आशु

शहर गाज़ियाबाद ! जैसे कि सभी जानते है इस शहर ने काफी टैलेंट देश को दिए है और लोगो ने पसंद भी किया है, जैसे कि सुरेश रैना, लारा दत्ता (मिस यूनिवर्स २०००), अरविन्द केजरीवाल आदि इसी तरह से एक और टैलेंटेड इंसान हमारे सामने आये है।

जिनका जन्मनाम है आशीष सेन (जिन्हें "स्मूथेस्ट आशु इंग्लिश मेंSmoothest Aashu के नाम से जाना जाता है) स्मूथेस्ट आशु एक गायक, पंजाबी और इंग्लिश रैप गायक, संगीतकार, और रिकॉर्डिंग कलाकार हैं। रैप गायन उन्होंने पंजाबी रैपर बोहेमिया और यो! यो! हनी सिंह के सोंग्स सुन कर सीखा उन्होंने अपने कार्यकाल की शुरुआत एक सत्र और रिकॉर्डिंग कलाकार के तौर पर २०१४ में की थी। स्मूथेस्ट आशु अपना हाथ बॉलीवुड फिल्मो में ज़माना चाहते है इसके लिए वह आजकल कड़ी मेहनत कर रहे है।

स्मूथेस्ट आशु का जन्म दिल्ली शाहदरा में गंगा विहार, गोकलपुरी में सन १९९८, २५ जनवरी को हुआ था। जहाँ उन्होंने अपनी हाई स्कूल तक कि पढाई पूरी कि और उसके बाद इन्होंने गाज़ियाबाद में संगीत विद्यालय में प्रवेश किया और हिंदी क्लासिकल म्यूजिक सीखा, इसके साथ-साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी कि इसके बाद इनके माता-पिता गाज़ियाबाद आ गए। इनके पिता का नाम श्री सुभाष चंद और माता का नाम मंजू है।

आशु सात साल की उम्र से गाते आ रहे हैं। कुछ और बड़े होने पर वे संगीत प्रतियोगितओं में भाग लेने लगे। १५ वर्ष कि आयु में गायन को अपना व्यवसाय बना लिया। उन्होंने पहला कवर सांग 2015 में रिलीज़ किया। जिस गाने का नाम क्या मैं हूँ हीरो है। यह गाना उनके दोस्तों को उनके

सोशल मीडिया फैंस को बहुत पसंद आया। जो गाना बहुत बड़ा हिट साबित हुआ। इस गाने के साथ ही एक अपना म्यूजिक लेबल स्मूथेस्ट ब्रोस" इंग्लिश में Smoothest Bros” या "Smoothest Brothers" लॉन्च किया।

इस लेबल के साथ ही उन्होंने एक और गाना रिलीज़ किया। जिसे गाने के लिए उन्हें रैप गायन सीखना पड़ा। जिस गाने का नामतेरी जवानी रखा। यह गाना यो! यो! हनी सिंह और बादशाह” के गाने "गेट अप जवानी …" का रीमेक वेर्सिओन था। इस गाने के लिरिक्स स्मूथेस्ट आशु ने लिखे फिर यह गाना उन्होंने इंग्लिश और हिंदी रैप में बदला और इस गाने को अपने

ब्रॉदर के साथ किया। और ये गाना उनका एक और बड़ा हिट साबित हुआ, और उन्हें कामयाबी कि ऊंचाई तक ले जा पंहुचा। इस गाने के हिट होने के बाद उन्हें दिल्ली एनसीआर २०१६ टॉप टेन सिंगर्स सूची में प्रथम रेंक पर किया। स्मूथेस्ट आशु ने दिसम्बर २०१६ में एक भजन और गाया साईं तेरी लीला फिर एक बार २०१७ जून में वह अपनी ड्यूट एल्बम ले कर आ रहे है। जिसका नामहैप्पी हॉलिडे है।

इस एल्बम में टाइटल गाना उन्होंने जब लिखा था जब वह हाई स्कूल में थे। सिंगिंग के साथ-साथ आशु एक निःशुल्क प्रशिक्षण केंद्र भी चलते है। मानव सम्मान सेवा समिति नामक यह NGO अलीगढ़ में है, जो प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना" के साथ जुड़कर समस्त भारतीय लोगो को उज्जवल भविष्य देने की कामना रखते है।

सुने उनके कुछ सांग

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>