अभिनेत्री करीना कपूर की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से, जो पहले कभी नहीं सुने होंगे!

Sep 21, 2017
अभिनेत्री करीना कपूर की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से, जो पहले कभी नहीं सुने होंगे!

बॉलीवुड में बेबो के नाम से जानी जाने वाली अभिनेत्री करीना कपूर का कुछ ही रोज़ पहले 37वां बर्थडे था। उनका जन्म 21 सिंतबर 1980 में हुआ। आप भले ही बॉलीवुड शख्सियत के रूप में उनके बारे में बहुत कुछ जानते होंगे लेकिन उनकी जिंदगी के कई रोचक फैक्ट से आप अभी भी अंजान होंगे। तो आइए आज हम आपको करीना की लाइफ से जूड़ी कुछ बाते बताते हैं।

अभिनेत्री करीना की माँ यानि बबीता जब मां बनने वाली थी। तो उन दिनों वो अन्ना कैरोनिना नामक किताब पढ़ रही थी। अभिनेत्री की माँ को किताब और अन्ना का किरदार इतना पसंद आया कि जब उनके यहाँ बेटी पैदा हुई तो उसका नाम ही करीना रख दिया। हालांकि उनके घर वाले करीना को प्यार से ‘बेबो’ कहते हैं। लेकिन करीना वास्तव में यूनीक नाम है जो बाद में लोगों ने काफी अडॉप्ट किया। अगर उनके फ़िल्मी सफर की बात करें तो अभिनेत्री ने हमेशा अपनी मां की पसंद को सबसे ऊपर रखा। क्योंकि जब राजेश खन्ना ने करीना को ”कहो न प्यार है में” रोल ऑफर किया तो उनकी माँ बबीता ने पहले तो हां कर दी लेकिन थोड़ी शूटिंग होने के बाद अभिनेत्री की माँ को लगा कि कुछ गलत हो रहा है। उन्होंने करीना को फिल्म से बहार होने के लिए कह दिया जिस की वजह से उनके और राजेश खन्ना के रिश्तों में दरार भी आई। जिसके बाद उनकी माँ बबीता ने करीना को अभिषेक बच्चन की फिल्म ”रिफ्यूजी” से करीना को डेब्यू कराया।

ये भी पढ़ें :-  कभी इस अभिनेत्री ने Big B पर लगाया था जान से मारने का आरोप, और घसीटा कोर्ट तक..

आज बॉलीवुड में करीना का बड़ा ही नाम है। जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी लेकिन उनको पहला फिल्मफेयर अवार्ड फिल्म ‘जब वी मेट’ के लिए मिला था। जो 2007 में रिलीज़ हुई थी। अगर अभिनेत्री करीना की दोस्ती की बात की जाये तो उनके फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारे दोस्त हैं। लेकिन घोषित तौर पर उनका एक दुश्मन भी है और उसका नाम है बिपाशा बसु। फिल्म अजनबी में दोनों ने साथ काम किया औऱ इस फिल्म के दौरान दोनों में दोस्ती की बजाय इतनी दुश्मनी हो गई जिसकी वजह ये थी कि करीना ने सरेआम बिपाशा को काली बिल्ली कह दिया। जिसके बाद से दोनों के बीच इतनी कटुता बढ़ी कि दोनों एक साथ किसी अवॉर्ड फंक्शन में भी नही दिखती।

ये भी पढ़ें :-  उस समय खूब गिरे थे रेखा के आंसू, जब बिना बताए 5 मिनट तक होठों पर किए गए थे किस...

आप की जाकारी के लिए बता दें कि करीना के नाम एक बेहद रोचक रिकॉर्ड है। करीना बॉलीवुड की एक मात्र ऐसी अभिनेत्री हैं। जिन्होंने पांचों खान यानि शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, सैफ अली खान और इमरान खान के साथ काम किया है। इतना ही नहीं बल्कि इनके नाम सबसे ज्यादा डिजाइनर साड़ियां पहनने का भी रिकॉर्ड है। जहाँ उन्होंने फिल्म ‘हीरोइन’ के दौरान 138 डिजाइनर साड़ियां पहनी थी। आमतौर पर आजकल हर अभिनेता और अभिनेत्री फिल्म में अपनी आवाज में गाने लगे हैं। लेकिन ये चलन भी करीना ने ही शुरू किया था। उन्होंने फिल्म ‘देव’ में पहली बार अपनी आवाज में गाना गाया था, जिसके बाद श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट ने भी अपनी फिल्मों में प्ले बैक सिंगिंग की है ।

ये भी पढ़ें :-  तस्वीरें: 55 की उम्र में भी किसी हॉट अभिनेत्री से कम नहीं हैं टाइगर श्रॉफ की मां आयशा श्रॉफ
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>