घर में झाड़ू लगाते तथा रखते समय कुछ ध्यान रखने योग्य बात।

Mar 22, 2017
घर में झाड़ू लगाते तथा रखते समय कुछ ध्यान रखने योग्य बात।

सभी लोग जानते हैं कि हर चीज का अलग अलग नियम होता है अगर हम उस नियम से चलें तो हमारे लिए बहुत अच्छा होता है। सभी को पता है कि झाड़ू को लक्ष्मी का रूप माना जाता है इसलिए हमेशा ही जब भी झाड़ू लगाने की बात हो तो कुछ बातों को आप ध्यान रखें जो कि आज हम आपको बताने जा रहे हैं। कहां जाता है कि झाड़ू से ही हमारे घर का कलाह तथा दरिद्रता आती भी है और जाती भी है। हमेशा साफ सफाई रखने से ही हमारे घर में लक्ष्मी माता निवास करती है।
हमेशा झाड़ू को अपने घर में खुली जगह पर ना रखें क्योंकि लक्ष्मी माता का स्वरुप झाड़ू को ही माना जाता है ऐसी जगह पर रखें जहां पर किसी की भी नजर ना पड़े।

कभी भी किचन में झाड़ू नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे हमारे घर का अनाज जल्दी खत्म हो जाता है और परिवार का स्वास्थ्य बिगड़ने लग जाता है। हमको कभी भी रात के समय दरवाजे पर झाड़ू नहीं रखना चाहिए और ना रात को हमें कभी भी झाड़ू लगाना चाहिए जिससे हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।हमेशा पुराने झाड़ू को हटा कर नया झाड़ू निकालने का शुभ मुहूर्त होता है शनिवार को अगर हम अपने घर पर नया झाड़ू लाएंगे तो हमारे लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>