कुछ चीजें जिसे आपको किसी के साथ भी शेयर नहीं करना

Sep 02, 2016
कुछ चीजें जिसे आपको किसी के साथ भी शेयर नहीं करना

हम कुछ बातें बचपन में ही सीख लेते है जैसे कि शेयरिंग। हमारे माता-पिता हमें बचपन में सिखाते है कि हमें अपना खाना शेयर करना चाहिए। एेसे ही कई चीजें हम बचपन से ही शेयर करना सीख जाते है। एेसे ही हम धीरे-धीरे वो चीजें भी शेयर करने लग जाते है जो हमें नहीं करनी चाहिए। हम अपने दोस्तों और घरवालों को अपनी सब चीजें यूज करने को दे देते है लेकिन एेसा करना गलत है। आज हम आपको बताएंगे एेसी कुछ चीजें जिसे आपको किसी के साथ भी शेयर नहीं करना चाहिए।

1.साबुन
ज्यादातर घरों में नहाने के लिए एक ही साबुन का यूज किया जाता है लेकिन एेसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। अगर हम किसी का साबुन इस्तेमाल करते है तो उसके  शरीर के सूक्ष्म जीव-जंतु हमारे शरीर तक पहुंच जाते है जिससे हम बीमार हो जाते है। बेहतर यहीं होगा कि अपना साबुन अलग रखें।
2. लूफा

अगर आप सोच रहे है कि साबुन की जगह लिक्विड सोप का इस्तेमाल करे तो इसके लिए आपको लूफा भी लेना होगा। यह बात याद रखें कि लूफा को किसी के साथ शेयर न करें।

3. लिप बाम
कई लड़कियों की आदत होती है कि किसी की भी लिप बाम यूज कर लेना। एेसा करना गलत है क्योंकि बैक्टीरिया आपके होठों से आपके खून तक पहुंचते है। अगर आप किसी के साथ लिप बाम शेयर करेंगी तो आपको इन्फेक्शन हो सकती है।
4. रोल आन डियो
रोल आन डियो को किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। कुछ रोल आन डियो एंटी बैक्टीरियल होते है लेकिन ज्यादातर सिर्फ खुशबू के लिए होते है। तो बेहतर होगा कि किसी के साथ इसको शेयर न करें।
5. इयर फोन
इयर बड में बहुत सारे बैक्टीरिया होते है जिससे इन्फेक्शन हो सकती है। एेसे में  किसी के साथ इयर फोन शेयर न करें।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>