दुनिया के सबसे अमीर आदमी के घर की कुछ खास बातें।

Apr 10, 2017
दुनिया के सबसे अमीर आदमी के घर की कुछ खास बातें।

यहां हम सभी लोगों को पता है कि माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक जो कि बिल गेट्स है दुनिया के सबसे अमीर आदमीयों में आते हैं। यह बहुत बड़े अरबपति हैं इनका बंगला वाशिंगटन में बना हुआ है इन के बंगले की बहुत खूबसूरती और खूबसूरती इंटीरियर के साथ यह बंगला आधुनिक टेक्नोलॉजी से भी लेस है। वाशिंगटन झील के पास मौजूद इस बंगले का नाम सुनाडू है इस बंगले  को अगर आप देख लेंगे तो आप लोग भी दंग रह जाएंगे।

आज हम आपको इसी बंगले के बारे में कुछ रोचक तथ्य के बारे में बताने जा रहे हैं इस बंगले में लगभग साथ बेडरूम है 24 बाथरूम है 60 किचन है स्विमिंग पूल है 2300 स्क्वायर फिट का रिसेप्शन हाल है । 25पाप स्क्वायर फीट की जिम हैं तथा और भी बहुत कुछ है जिस को बनाने में लगभग 777 करोड रुपए लग गए हैं। घर की फ्लोरिंग की खासियत यह है कि कोई भी परिवार का सदस्य का कोई सुरक्षा कर्मी कदमों के दबाव से पता लगा लेता है कि घर में कौन मौजूद है।

घर की लाइट खुद-ब-खुद जल्दी और पूछती हैं यहां पर सारा काम अपने आप होता है घर में लगे हुए जितने भी स्पीकर है बजने वाले संगीत घर में मौजूद रहने वालों लोगो को एक कमरे से दूसरे कमरे फॉलो करता है।

उनकी दीवारों का रंग चेंज किया जा सकता है सबसे खास बात तो यह है कि इन स्विमिंग पूल बनाया गया है तथा उसके अंदर बहुत बड़ा म्यूजिक सिस्टम लगा हुआ है उसके अंदर एक रुम भी बनाया गया है जिसके अंदर तथा तिजोरी भी है सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर लाई गई है इंपोर्ट रेट है जो की  जोकि कैरीबियन सी से मंगाई गई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>