कश्मीर में शांति नहीं चाहते कुछ लोग: महबूबा मुफ्ती

Aug 23, 2016
कश्मीर में शांति नहीं चाहते कुछ लोग: महबूबा मुफ्ती

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि मुट्ठी भर लोग शांति विरोधी हैं। ऐसे लोग कश्मीर घाटी में हिंसा के लिए युवाओं को भड़का रहे हैं। शहर के भगवती नगर इलाके में एक सरकारी कार्यक्रम में महबूबा ने कहा कि ये लोग कश्मीर में शांति नहीं चाहते हैं और अपने स्वार्थ की वजह से युवाओं को हिंसा के लिए भड़का रहे हैं। पिछले महीने घाटी में हिंसा शुरू होने के बाद से मुख्यमंत्री ने पहली बार जम्मू का दौरा किया।

आपको बता दें कि आठ जुलाई को आतंकवादी बुरहान वाणी के मारे जाने के बाद से कश्मीर घाटी हिंसा की चपेट में है। घाटी में हिंसा के दौरान अब तक कम से कम 68 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों अन्य लोग घायल हुए हैं। महबूबा ने कहा कि कुछ भी पाने के लिए हिंसा कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान, सीरिया और रूस में बंदूकें चलें। क्या बंदूकों के इस्तेमाल से वहाँ कुछ मिला? । हिंसा केवल बर्बादी लाता है और कुछ नहीं।

मुख्यमंत्री ने लोगों को धन्यवाद दिया कि ऐसे समय में जब घाटी कठिन समय से गुजर रही है, वह जम्मू में शांति और सद्भाव बनाए रखा। महबूबा ने कहा कि इन लोगों ने वर्ष 2008 में हिंसा शुरू किया। मछल में एक फर्जी एनकाउंटर के बाद उन्होंने वर्ष 2010 में फिर से हिंसा शुरू किया। मुझे सत्ता संभालने के बाद हिन्दवाडा में कथित बलात्कार के मामले में इन लोगों ने हिंसा का सिलसिला शुरू करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>