मिनी अंबेडकर बनना चाहती हैं मुलायम की ‘छोटी बहू’

Apr 15, 2016

लखनऊ- मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी ‘छोटी बहू’ अपर्णा बिष्ट यादव का राजनीति में पदार्पण हो गया है। समाजवादी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा को लखनऊ कैण्ट विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है लेकिन छोटी बहू अपर्णा यादव मिनी अंबेडकर बनना चाहती हैं। उन्होंने अपनी ये इच्छा अंबेडकर जयंती पर आयोजित हुए एक कार्यक्रम के दौरान जाहिर की।

अपर्णा यादव ने अंबेडकर महासभा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में डॉ अंबेडकर के अस्थिकलश पर फूल चढ़ाए और कहा कि डॉ. अंबेडकर का इस धरती पर दोबारा जन्म होना चाहिए। अपर्णा ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने वंचित वर्ग के लिए बहुत काम किया और हाशिये के समाज के लिए बड़ा आंदोलन चलाया। इस मौके पर अपर्णा यादव ने केक भी काटा।

अपर्णा यादव ने मुलायम सिंह की तरीफ करते हुए कहा, मुलायम सिंह यादव ने अंबेडकर महासभा की स्थापना की, विधानसभा मार्ग का नाम अंबेडकर मार्ग रखा साथ ही अंबेडकर के नाम पर विकास योजनाएं भी शुरू कीं।

ज्ञात हो कि अर्पणा यादव अपने गायन और प्रगतिशील विचारों के लिए जानी जाती हैं। इसी के साथ अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा ने मुलायम परिवार के पहले सदस्य को टिकट दे दिया है। अपर्णा मुलायम परिवार की ऐसी पहली सदस्य हैं जो परिवार के गढ़ से बाहर निकलकर चुनाव लड़ेंगी। अपर्णा मूलत: लखनऊ की रहने वाली हैं। उनके पिता यहां के जाने-माने जर्नलिस्ट हैं। उनकी स्कूलिंग भी लखनऊ में हुई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>