इसलिए महिलाएं करती हैं डाइटिंग, जो महिलाएं रोमांटिक पति या साथी से..

Jul 16, 2017
इसलिए महिलाएं करती हैं डाइटिंग, जो महिलाएं रोमांटिक पति या साथी से..

किसी महिला की डाइटिंग करने और शरीर को स्लिम बनाने की इच्छा उसके रोमांटिक साथी की ‘आकर्षकता’ पर निर्भर करती है। यह बात एक शोध में सामने आई है। शोध में पाया गया कि जिन महिलाओं को कम आर्कषक आंका गया, मगर उनके पति या साथी उनसे ज्यादा आर्कषक थे, वे महिलाएं खुद को ज्यादा आर्कषक बनाने के लिए डाइटिंग करती थीं या पतली होने के लिए विभिन्न उपाय करती थीं।

इसके विपरीत, जो महिलाएं अपने पति या साथी से ज्यादा आकर्षक थीं, उनमें डाइटिंग करने या पतली होने की इच्छा नहीं देखी गई।  जहां तक पुरुषों का सवाल है, उनकी साथी या पत्नी आर्कषक हो या ना हो, इससे उनके डाइटिंग करने या खाने-पीने की इच्छा पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

ये भी पढ़ें :-  महिलाओं के लिए 'माहवारी छुट्टी' कितनी जरूरी?

फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी की डॉक्टोरल छात्रा तानिया रेनोल्ड्स का कहना है, “शोध के निष्कर्षो से पता चलता है कि जिन महिलाओं के पति/साथी शारीरिक रूप से ज्यादा आकर्षक होते हैं, उन पर उसका नकारात्मक असर पड़ता है। खासतौर पर, जब वह महिला शारीरिक रूप से ज्यादा आकर्षक ना हो, तब ज्यादा नकारात्मक असर होता है।” शोध की रिपोर्ट पत्रिका ‘बॉडी इमे’ में प्रकाशित हुई है। शोध में लगी टीम ने डलास क्षेत्र के 20 से 30 साल की उम्र के बीच के 113 नवविवाहित जोड़ों का अध्ययन किया था।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>