इतने रोगों से छुटकारा दिलाएगी लौकी, और इसके छिलके होते हैं इतने चमत्कारी..

May 15, 2017
इतने रोगों से छुटकारा दिलाएगी लौकी, और इसके छिलके होते हैं इतने चमत्कारी..

गर्मियों में अक्सर धूप की वजह से हमारी तवाचा में टैनिंग होने लगती है। ऐसे में महिलाएं बहुत तरह के महंगी-महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगती हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे ट्रेनिंग को दूर किया जा सकता है। ट्रेनिंग को दूर करने के लिए लौकी के छिलके का इस्तेमाल करना चाहिए। लौकी का छिलका टैनिंग को दूर करने के अलावा और भी बहुत तरह की परेशानियों से राहत दिलाता है। आइए जानें लोकी के छिलके के फायदे के बारे में।

टैनिंग
धूप में अक्सर चेहरे पर हमारे लिंग की समस्या होने लगती है। ऐसे में आपको लौकी के छिलके का पेस्ट बनाना चाहिए और इस पेस्ट को चेहरे पर लगाना चाहिए। इससे ट्रेनिंग की समस्या जल्दी दूर हो जाएगी। लौकीैं में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में मौजूद होता है। जिससे हमारे त्वचा की बहुत तरह की समस्याओं से आराम मिलता है।

तलवों में जलन
गलियों में पैरों के तलवों में जलन होना आम है इस के लिए लौकी के छिलकों को अपने तलवों पर हल्के यहां से मसाज करें। जिससे आपको पैरों की जलन से राहत मिलेगी।

बवासीर
लौकी बवासीर के इलाज के लिए भी बहुत ज्यादा उपयोगी माना जाता है। इसके लिए आप लौकी के छिलकों को अच्छे से सुखाकर पीस लें। अब इसका पाउडर बना लें। रोजाना सुबह शाम एक चम्मच पाउडर को ठंडे पानी के साथ लेने से बवासीर में बहुत जल्द आराम होता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>