एक चम्मच साबूदाना के इतने सारे फायदे।

Mar 25, 2017
एक चम्मच साबूदाना के इतने सारे फायदे।

जी हां हम आपको बता दें कि साबूदाना के अंदर बहुत ज्यादा मात्रा में कैल्शियम तथा आयरन पाया जाता है जो कि न्यूट्रिशन से भरपूर होता है। और हमारे चेहरे तथा हमारे स्वास्थ्य के लिए दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है इसको खाने से हमारा फेस हमेशा हेल्दी बना रहता है। ब्यूटी एक्सपर्ट ने भी ऐसा मान लिया कि साबूदाना सा अपने फेस पर निखार लाया जा सकता है। साबूदाना को हम थोड़ा आ लें और उसको थोड़ा सा पीसने के बाद थोड़ा से दूध में डालकर इसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं तो हमारा चेहरा जल्दी ही गोरा हो जाएगा। साबूदाने के पाउडर के अंदर अगर हम थोड़ा सा भी शहद या नींबू मिला दे और उसको अपने चेहरे पर लगाये जिससे कि हमारी जितनी भी दाग धब्बे होते हैं वह हमसे दूर हो जाएंगे।

साबूदाना के अंदर अगर हम थोड़ा सा ओलिव आयल मिलाकर अपने बालों पर लगाएं तो यह हमारे हेयर की जितनी प्रॉब्लम होती है उसको दूर कर देगा। साबूदाना को अगर हम पीसकर इसके अंदर हल्दी और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं तो हमारे चेहरे पर जितने मुहासे होंगे वो हमसे हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे। साबूदाना को अगर पीस के उसके पाउडर के अंदर थोड़ा सा दही तथा बेसन मिलाकर लगा ले तो हमारा सांवलापन हमसे दूर हो जायेगा।

साबूदाना के पाउडर के अंदर थोड़ा सा चावल का आटा डाल दें और उन दोनों को मिलाकर लगाएं जिससे कि हमारे चेहरे पर जितनी झुर्रियां यह झाइयां होंगी वह भी है झट से दूर हो जाएंगी। साबूदाना को पीसकर अगर हम उसके अंदर थोड़ा सा दूध और थोड़ा सा हल्दी पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं तो हमारे चेहरे के जितने भी दाग धब्बे होते हैं वह तुरंत ही दूर जाते हमारे चेहरे के अंदर टैनिंग जो होती है वह भी दूर हो जाती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>