तो इसलिए गोद ली गई थी सलमान की बहन अर्पिता, सच्चाई उड़ा देगी आपके होश

Nov 11, 2017
तो इसलिए गोद ली गई थी सलमान की बहन अर्पिता, सच्चाई उड़ा देगी आपके होश

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जब कोई ‘भाई’ बोल दे तो उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। ऐसा मानो कि सलमान बोलने वालों का मुंह तोड़ देंगे। मगर वहीं जब यह लड़की सलमान को भाई बोल दे तो वो अपनी सारी खुशियां लुटाने को तैयार हो जाते हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह लड़की है कौन ?

तो बता दें कि दरअसल हम बात कर रहे हैं अभिनेता सलमान खान की बहन अर्पिता खान की। अर्पिता की सलमान की फैमली के लिए कितनी इम्पोर्टेन्ट हैं। इस बात का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि बॉलीवुड पार्टी हो या फिर कोई अवॉर्ड फंक्शन। फिल्म प्रमोशन हो या फैमिली सेलेब्रेशन। अर्पिता की मौजूदगी खान परिवार में आकर्षण का केंद्र रहती है। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि अर्पिता खान सलमान खान की बहन नहीं हैं बल्कि खान परिवार ने गोद इनको लिया था।

लेकिन ये अलग बात है कि अर्पिता को खान परिवार में उतना ही प्रेम मिलता हैं मानो अर्पिता उनकी सगी बेटी हों। जिसे कि आप जानते होंगे कि सलीम खान ने तीन बेटे (सलमान, अरबाज, सोहेल) और एक बेटी अलवीरा हैं। लेकिन इनके होते हुए अर्पिता को गोद क्यों लिया? इसके कई कारण बताए जाते हैं। आइए आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बताते हैं।

इस बात तो सभी जानते हैं। कि अभिनेता सलमान का परिवार पहले से ही संपन्न था। वो तीन भाई थे और उनकी एक ही लाडली बहन अलवीरा थीं। लेकिन हुआ ये कि अभिनेता सलमान के माता-पिता रोज़ ही घूमने के लिए जाया करते थे और रस्ते में उन्हें जो भी गरीब या भिखारी मिलते थे वो उन्हें खुशियाँ भी बांटा करते थे। लेकिन जब वो एक दिन घर से निकले तो उन्होंने देखा कि एक भिखारी की मौत हो चुकी है और उस भिखारी के पास ही एक नवजात बच्ची पड़ी हुई है। और ये बच्ची कोई और नहीं बल्कि आज सलमान की बहन कही जाने वाली अर्पिता खान ही थीं।

सलमान के माता-पिता ने तभी से अर्पिता को खान परिवार का एक हिस्सा बना लिया गया। जो आज तक बाकि है। और अगर ऐसा कहा जाए तो गलत नहीं होगा कि आज अर्पिता सिर्फ सलमान की ही नहीं बल्कि पूरे खान परिवार की जान हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अर्पिता के बारे में एक और बात कही जाती है कि अर्पिता को हेलेन यानी की सलमान की दूसरी माँ ने गोद लिया है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>