Smart Laughter: हार में भी आत्मनिर्भरता

Apr 04, 2016

वेस्टइंडीज से हारकर भारतीय क्रिकेट टीम हार पर गौरवशाली बयान देने की सोच रही थी कि हम हार में भी आत्मनिर्भर हैं, किसी ने नहीं हराया हमें। सिर्फ हमारी अपनी वो दो नो बॉल्स ही हमें हरा पाईं, जिन पर विकेट मिल गए थे। हमें कोई नहीं हरा सकता, हम खुद से हारते हैं। यह बयान कुछ-कुछ कांग्रेस की हालत जैसा साउंड नहीं करता क्या। जैसे अरुणाचल प्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक, हमें कोई नहीं हरा सकता। हम खुद से हारते हैं। राहुल गांधी के उस बयान से सहमत होने का वक्त है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस मुल्क में कांग्रेस का डीएनए हर जगह है। खासकर हमारी क्रिकेट टीम में कांग्रेस का डीएनए पक्का है।
हार का भाईचारा भारत के वेस्टइंडीज से हारने के बाद, दोनों ही टीमें ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गईं। भारत की हार के फौरन बाद ही भारतीय विदेश मंत्रालय के पास पाकिस्तान से फोन आया जी आपकी भी हार के बाद हमारे रिश्ते बराबरी पर आ गए हैं, अब बात एकदम बराबरी के लेवल पर हो सकती है। रहम, रहम, ओएलएक्स पर ना बेचो टीवी इश्तेहार बनाने वाले बहुत फास्टली जालिम हैं।
उधर इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के मैच में लंबे टारगेट को विराट कोहली ने चेज किया, इधर कुछेक घंटों में एक मोटरसाइकिल ने इश्तेहार ठोंक दिया, जिसमें विराट कोहली के कहने का आशय था कि दूर के टारगेट चेज करने में मजा आता है, टाइप। रोहित शर्मा की बैटिंग बहुत ही खराब चल रही है कई मैचों से। मुझे डर है कि कहीं ओएलएक्स अपने नए इश्तेहार में यह ना कह उठंेकि ओएलएक्स पर बेच दे, ओएलएक्स पर सब कुछ बिक सकता है-रोहित शर्मा तक। सिर्फ टीवी एंकर और बेवकूफ हर विषय पर बोलना सिर्फ बेवकूफों, टीवी एंकरों, संबित पात्रा और संजय झा को ही शोभा देता है। अगर आप इनमें से कुछ नहीं हैं, तो हर विषय पर ना बोलें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>