smart laughter: प्लीज कार देखिए, मुल्क अजब है, बहुत ही गजब है…

Feb 08, 2016

मुल्क अजब है, बहुत ही गजब है। कार देखने को भी लोग तब ही तैयार होते हैं, जब कैटरीना कैफ दिखाएं, जिनका कार बनाने में कोई रोल नहीं है। दिल्ली में चल रहे ऑटो एक्सपो में कमाल
तो तब हो जाता है, जब ऐसे सीन में लोगों को बार-बार, लगातार रिमाइंड कराना पड़ता है- प्लीज, यह याद रखें कि यह ऑटो- एक्सपो है, और आप यहां कार देखने के लिए ही आए हैं। बाइक पर नही रणबीर कपूर ने बाइक पर बैठने से यह बोलकर इनकार कर दिया कि उनके पास इतनी फिल्में हैं कि वह बाइक, कार अफोर्ड कर सकते हैं।
बाइक के लिए अभिषेक बच्चन को बुलाएं। बगैर वीजा के पाकिस्तान ने अनुपम खेर का वीजा यह कहते हुए रिजेक्ट किया कि ठीक है कि आप कलाकार हैं, पर हमारे स्टैंडर्ड के हिसाब से बहुत बड़े कलाकार भी ना हैं। बहुत बड़े कलाकार होते, तो हमारे यहां बगैर वीजा के ही आ लिए होते।
बड़े कलाकार तो हमारे देश में बगैर वीजा के ही आते हैं- जैसे दाऊद इब्राहीम, जैसे ओसामा बिन लादेन। अभिषेक बच्चन की पेंशन यूपी सरकार से अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन की पेंशन बंध सकती थी, पर एलिजिबल होने के बावजूद दोनों ने पेंशन लेने से इनकार कर दिया। अमिताभ बच्चन ने यह कहते हुए पेंशन लेने से इनकार कर दिया कि अभी रोजगार मिल रहा है, तो पेंशन क्यों लें। अभिषेक बच्चन ने यह कहते हुए कि बेरोजगारी पेंशन की सख्त जरुरत उन्हें है, पर जब पापा ही नहीं ले रहे हैं, तो मेरा पेंशन लेना ठीक नहीं लगता। इस चक्कर में वह भी हट गए लिस्ट से। इंटरनेट धैर्य एक बालक ने दूसरे बालक से कहा- मुझमें अब बहुत पेशेंस, बहुत ही ज्यादा धैर्य आ गया है। पहले मैं कम्प्यूटर -मोबाइल पर कुछ डाउनलोड होने में तीन मिनट से ज्यादा की देरी पर चीखने लग जाता था। अब पूरे चार मिनट- चार मिनट तक पेशेंस रखकर ही चीख मचाता हूं।
आलोक पुराणिक
(लेखक जाने-माने व्यंग्यकार हैं।)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>