Smart Laughter: 251 रुपए बनाम रजनीकांत की बारात

Feb 22, 2016

251 रुपए के स्मार्टफोन के लिए इत्ती मार मची, इत्ती मार मची कि एक सेकंड में छह लाख लोग इस स्मार्टफोन के रजिस्ट्रेशन के लिए जुटे। यह बात फर्जी ही कही जाती है कि लोग अरहर के लिए परेशान घूम रहे हैं। एक सेकंड में छह लाख तो दूर, साठ हजार लोग भी आपने कहीं अरहर के लिए परेशान घूमते देखे हैं क्या। फिर भी रजनीकांत की उस बारात का रिकार्ड अभी भी टूटा नहीं
है, जिस बारात में आधे सेकंड में 600 करोड़ लोग नाचे थे। काश कि जुबान हैंग होती हद तो तब हो गई, जब एक नेता ने लाखों की भीड़ यह कहकर बुला ली कि 251 के फोन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। पब्लिक जमा हो गई। लैक्चर ठेलने के बाद नेता ने कहा-फोन की साइट हैंग हो गई है। मुल्क की आफत यही है कि जिसे हैंग होना चाहिए, वह ना होता। फोन की वैबसाइट हो जाती है।
सत्यवान यूं बचा
251 में स्मार्टफोन- इस हल्लेमें कई पुरानी कथाएं रिवाइज हो गई हैं- यमराज सावित्री के पति सत्यवान के प्राण लेने के लिए जैसे पृथ्वीलोक पहुंचे,
चतुर सावित्री ने कहा- महाराज कहां घूम रहे हैं, 251 में स्मार्टफोन मिल रहा है। यह सुनते ही भैंसे ने खुद ब खुद एक इंटरनेट कैफे की ओर दौड़ लगा दी। यमराज 251 वाले फोन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने में जुटे, नेट की स्लो-स्पीड और फोन की वेबसाइट हैंग होने से यमराज को देरी हो गई।
चतुर सावित्री ने कहा- महाराज सत्यवान के प्राण हरण का वक्त तो जा चुका है और नियम के मुताबिक आप प्राण की डिलीवरी लेट नहीं ले सकते।
यमराज बिना सत्यवान के प्राण लिए लौट आए।
सत्यवान ने सावित्री से कहा- थैंक्यू।
सावित्री ने कहा- थैंक्स तो धीमे इंटरनेट और उस वेबसाइट के हैंग होने को बोलो। एक घपला और सुरेश कलमाडी (कॉमनवेल्थ घोटाला फेम) ने एके राजा (टेलीकाम घोटाला फेम) से कहा-ये ही तो गलत बात है, साजिश है हमारे खिलाफ। 251 में स्मार्ट फोन हमारे वक्त में लांच ना होते थे। हमारे वक्त भी पब्लिक अगर 251 के फेर में इत्ती बिजी रहती, तो एक घपला हम और कर मारते।
विजय माल्या बोले-जी मैं भी एक 5 लाख करोड़ का एक लोन और डुबा मारता।
तुषार कपूर ने कहा-तब तो मैं भी एक और फ्लाप फिल्म (बिना गाली खाए) कर मारता।
आलोक पुराणिक
(लेखक जाने-माने व्यंग्यकार हैं।)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>