मुंबई के 69 साल पुराने RK स्टूडियो में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर

Sep 16, 2017
मुंबई के 69 साल पुराने RK स्टूडियो में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर

मुंबई के चेंबूर इलाके में मशहूर आरके स्टूडियो में भीषण आग लग गई है। आरके ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग ने धीरे-धीरे पूरे फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं हैं और अभी तक आग भुझाने का काम जारी है।

बता दें कि मिली रिपोर्ट के अनुसार करीब सवा दो बजे आग लगने की शुरुआत हुई और देखते ही देखते आग ने पूरे स्टूडियो को अपनी चपेट में ले लिया। जिस से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। इस बीच मिली जानकारी के अनुसार ‘डांस इंडिया डांस शो’ का सेट जलकर खाक हो गया है। आग लगने की असल वजह क्या है? अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

ये भी पढ़ें :-  तस्वीरें: दिलीप कुमार और सायरा बानो ने ऐसे मनाया अपनी 51वीं शादी की सालगिरह का जश्न...

हालांकि इतना बताया जा रहा है कि आग की शुरुआत इलेक्ट्रिक वायरिंग से हुई जिसके बाद इलेक्ट्रिक इंस्टालेशन, डेकोरेशन के सामान में आग लगी. बता दें कि इमारत ग्राउंड फ्लोर पर है. मौके पर 6 फायर इंजन, 5 वाटर टैंकर और एम्बुलेंस की गाड़ियां मौजूद हैं।

यह को स्टूडियो 1949 में बनाया गया था, जिसकी स्थापना महान अभिनेता राज कपूर ने की थी। लेकिन अभी मौजूदा समय में इसका कामकाज रणधीर कपूर देख रहे हैं। इस स्टूडियो में पहली फिल्म ‘आग’ शूट की गई थी। इसके अलावा बरसात, आवारा और बहुत सारी फ़िल्में शूट की जा चुकी हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>