बहन ने भाई की कलाई पर राखी बांधकर दी अंतिम विदाई

Aug 17, 2016

दीनानगर (कपूर): राखी से दो दिन पहले एक बहन ने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उसको अंतिम विदाई दी। ये दर्दनाक नजारा दीनागर का था। जानकारी के अनुसार भारतीय सेना की 16 डोगरा यूनिट के 22 वर्षीय सिपाही संजू सलारिया, जोकि जम्मू-कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित क्षेत्र गुरेज सैक्टर में तैनात थे, अपनी ड्यूटी दौरान अपने साथियों सहित कानवाई लेकर सेना के एडम ट्रूप्स को प्रोटैक्शन देने जम्मू आ रहे थे।

Default (7)

बनिहाल व रामबन के मध्य पड़ते खूनी नाले में उनकी गाड़ी गिर गई जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी होने के बाद अपने दूसरे साथियों को बचाते हुए शहादत का जाम पी गए। उनका गांव चौहान में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार कर दिया गया। शहीद की मां वीना सलारिया की चीख-पुकार पत्थरों का कलेजा भी छलनी कर रही थी।

Default (8)

शहीद के पिता रिटा. हवलदार विजय सिंह की गुमसुम आंखें भीड़ में अपने बेटे को तलाश रही थीं।  चचेरे भाई 12 वर्षीय साहिल ने उनकी चिता को अग्नि दिखाई।  सिपाही संजू सलारिया की इकलौती बहन पूजा सलारिया ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांध कर उसे विदा किया। पूजा ने बताया कि वह जम्मू में एम.एड. कर रही है। उसके भाई ने उसको फोन किया था कि वह राखी पर घर छुट्टी आ रहा है मगर राखी से 2 दिन पहले तिरंगे में लिपटी उसकी देह घर पहुंची।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>