सलविंदर सिंह से करेगी पूछताछ: पाक JIT

Mar 31, 2016

पठानकोट हमले के मामले में जांच करने आया पाकिस्तान का संयुक्त जांच दल (जेआईटी) गुरुवार से गवाहों के बयान दर्ज करना शुरू करेगा.

जेआईटी पूर्व एसपी सलविंदर सिंह, उनके ज्वैलर दोस्त और रसोइए से पूछताछ करेगी. जेआईटी ये पूछताछ एनआईए के सामने करेगी.

हमले के बाद एनआईए ने भी सलविंदर सिंह से कई दिनों तक लंबी पूछताछ की थी. सलविंदर सिंह का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करवाया गया था लेकिन एनआईए ने आखिरकार उन्हें क्लीन चिट दे दी थी.

इसके अलावा जेआईटी दूसरे चश्मदीदों से भी पूछताछ करेगी.

इस बीच, जेआईटी से व्यापक बातचीत करने वाली भारत की जांच एजेंसी एनआईए के शीर्ष अधिकारियों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मौलाना मसूद अजहर और उसके भाई की आवाज के नमूने मांगे हैं.

संगठन द्वारा संचालित एक ट्रस्ट का ब्योरा भी मांगा गया है. मसूद अजहर को हमलों का प्रमुख साजिशकर्ता कहा जाता है. पाकिस्तान से आए आतंकवाद निरोधक विभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक मोहम्मद ताहिर राय की अगुवाई वाली पाक जेआईटी को बुधवार को एनआईए ने दिनभर चली बातचीत के दौरान 300 सवालों की सूची सौंपी. बातचीत एनआईए मुख्यालय में हुई.

पाकिस्तान के दल में आईएसआई के लेफ्टिनेंट कर्नल तनवीर अहमद शामिल हैं.

एनआईए प्रमुख शरद कुमार ने बैठक के बाद कहा, ‘‘हमने जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रऊफ की आवाज के नमूने और खय्याम बाबर की आवाज के नमूने भी देने को कहा है.’

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>