सार्क सम्मेलन से लौटे राजनाथ, संसद में देंगे पाक की करतूतों की जानकारी

Aug 05, 2016

सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने इस्लामाबाद गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को अपना दौरा बीच में ही रोककर भारत वापस लौट आए हैं. उन्होंने पाकिस्तान में आकंतवाद के मुद्दे पर जमकर लताड़ लगाई.

राजनाथ सिंह अब संसद में अपने पाकिस्तान दौरे और उसकी करतूत की जानकारी देंगे. राजनाथ सिंह पाकिस्तान में 20 घंटे भी नहीं रुके. वह वहा से बिना खाना खाये ही लौट आये.

राजनाथ सिंह के भाषण के ब्लैकआउट की खबरों पर विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है राजनाथ सिंह के सार्क सम्मेलन में दिए भाषण पर रोक नहीं लगाई गयी. सूत्रों के मुताबिक सार्क सम्मेलन में मेजबान देश का पूरा कवर किया जाता है जबकि दूसरे देशों के भाषण की सिर्फ शुरुआती भाषण की ही कवरेज होती है. सार्क सम्मेलन की बाकी की कार्रवाई और विचार विमर्श बंद कमरे में होता है.

पाकिस्तान पर बरसे राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने सार्क सम्मेलन में कहा, “अच्छा आतंकवाद और बुरा आंतकवाद नहीं होता और ना ही अच्छे आतंकवादी और बुरे आतंकवादी होते हैं. आतंकवादी सिर्फ आतंकवादी होता है. आतंकियों का शहीदों की महिमामंडन नहीं होना चाहिए.”

राजनाथ ने पाकिस्तान का नाम नहीं लेते हुए कहा, “सिर्फ आंतक की आलोचना ही काफी नहीं है. आतंकवाद को बढ़ावा देने और पनाह देने वाले देशों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.”

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में जारी तनाव सार्क के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में उस समय साफ तौर पर देखने को मिला, जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह का आज अपने पाकिस्तानी समकक्ष चौधरी निसार अली खान से आमना-सामना हुआ. इस दौरान राजनाथ ने निसार चौधरी से गर्मजोशी से हाथ नहीं मिलाया और आगे बढ़ गए.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह दक्षेस की मंत्री स्तरीय बैठक से इतर अपने पाकिस्तानी समकक्ष चौधरी निसार अली खान के साथ कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं की. गृह सचिव राजीव महर्षि ने इस बात की जानकारी पहले ही दी थी. इससे पहले बातचीत को लेकर कयास लगाए जा रहे थे.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>