सिंगापुर : प्रधानमंत्री पर भाइयों ने लगाया सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

Jun 14, 2017
सिंगापुर : प्रधानमंत्री पर भाइयों ने लगाया सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के भाइयों ने बुधवार को उनपर अपने पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका सिंगापुर गणराज्य के प्रमुख के रूप में अपने भाई पर से भरोसा उठ गया है। ली वेई लिंग तथा ली सीन यांग ने अपने फेसबुक अकाउंट पर प्रकाशित अपने बयान में कहा कि वे अपने बड़े भाई द्वारा सत्ता के दुरुपयोग तथा अपने निजी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए सिंगापुर सरकार तथा उसकी एजेंसियों पर उनके प्रभाव से ‘भयभीत’ महसूस करते हैं।

उन्होंने कहा कि वे ‘अपने खिलाफ सरकार की एजेंसियों के इस्तेमाल’ से भयभीत हैं और सीन यांग को देश छोड़ने के लिए मजबूर होने जैसा अहसास होता है।

ये भी पढ़ें :-  तीन दशक बाद सऊदी में होगी सिनेमा की एंट्री, इस दिन शुरू होगी पहली फिल्म

दोनों भाइयों ने सीन लूंग की पत्नी हो चिंग पर सरकार के मामले में हस्तक्षेप करने व अपने बेट ली होंगयी के राजनीतिक कॅरियर को बढ़ावा देने का आरोप लगाया तथा सत्ता के दुरुपयोग को रोकने के लिए देश के पास उपायों की कमी पर चिंता जताई।

छह पन्नों के पत्र में दोनों भाइयों ने प्रधानमंत्री पर निजी आवास के संबंध में अपने पिता ली कुआन येव की वसीयत को मानने से इनकार करने की भी आलोचना की। ली कुआन को आधुनिक सिंगापुर का जनक कहा जाता है।

वहीं प्रधानमंत्री ने अपने भाइयों के पत्र पर दुख जताया और आरोपों का खंडन किया। उन्होंने दलील दी कि भाइयों के बीच मतभेद घर की चारदीवारी के भीतर ही रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें :-  तीन दशक बाद सऊदी में होगी सिनेमा की एंट्री, इस दिन शुरू होगी पहली फिल्म

द स्ट्रेट्स टाइम्स की रपट के मुताबिक, सीन लूंग ने कहा, “मार्च 2015 में मेरे पिता के निधन के बाद सबसे बड़ा बेटा होने के नेता मैंने मुद्दों को सुलझाने का भरसक प्रयास किया।”

उन्होंने कहा कि उनके भाइयों के बयान ने उनके पिता की विरासत को ठेस पहुंचाई है।

परिवार में तकरार पिता के निधन की पहली बरसी पर तब सामने आया, जब प्रधानमंत्री की बहन वेई लिंग ने सीन लूंग पर सत्ता का दुरुपयोग करने तथा एक राजनीतिक साम्राज्य स्थापित करने का आरोप लगाया।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>