सिंगापुर: विमान में लगी आग, आपात स्थिति में वापस उतारा

Jun 27, 2016

सिंगापुर एयरलाइन्स (एसआईए) के मिलान जा रहे एक विमान में सोमवार को के चांगी हवाईअड्डे में आपात स्थिति में उतरते समय आग लग गई.

मिलान जा रहे सिंगापुर एयरलाइंस के एक विमान में सवार 240 से अधिक लोग उस वक्त बाल-बाल बच गए जब चांगी हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरते समय विमान में आग लग गई. बहरहाल, विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया.

गौरतलब है कि विमान के एक इंजन से खतरे का चेतावनी सूचक संदेश मिलने के बाद विमान को वापस चांगी हवाईअड्डे लाया गया. उसने उड़ान इसी हवाईअड्डे से भरी थी.
सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) के विमान एसक्यू368 ने चांगी हवाईअड्डा से देर रात दो बजकर पांच मिनट पर मिलान के लिए उड़ान भरी थी कि तभी विमान के चालक ने उसके इंजन में खराबी की घोषणा की और विमान को वापस सिंगापुर के लिए मोड़ दिया.
एसआईए ने अपने एक बयान में कहा कि विमान एसक्यू368 सिंगापुर से मिलान के लिए जा रहा था कि तभी ‘इंजन ऑयल चेतावनी संदेश’ के कारण इसे वापस मोड़ना पड़ा.
बयान के अनुसार, ‘चांगी हवाईअड्डा पर सुबह करीब छह बजकर 50 मिनट पर उतरने के दौरान विमान के दाएं इंजन में आग लग गई.’
इसके अनुसार, ‘आपात सेवाओं की मदद से विमान में लगी आग पर काबू पा लिया गया और विमान में सवार 222 यात्रियों और चालक दल के 19 सदस्यों को कोई चोट नहीं आई. यात्रियों को सीढ़ियों से उतार लिया गया और उन्हें बस से टर्मिनल भवन में ले जाया गया.’
चांगी हवाईअड्डा ने एक बयान जारी कर बताया है कि वहां पहले से ही मौजूद हवाईअड्डा आपात सेवा दल ने आग पर ‘कुछ ही मिनटों’ में काबू पा लिया.
सूत्रों के अनुसार, विमान में सवार एक यात्री की पत्नी ममता जैन के हवाले से बताया कि हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान विमान के इंजन में ‘विस्फोट हो गया और उसका दाहिना पंख जलने लगा.’
यात्री ममता ने बताया, ‘उड़ान के दौरान पायलट ने विमान के एक इंजन में खराबी की घोषणा की और कहा कि उन्हें वापस जाना होगा और जैसे ही उनका विमान जमीन पर उतरा, उसने बताया कि इंजन में आग लग गई है और आग की लपटों को देख सकता है. उस वक्त सभी लोग विमान के अंदर ही थे और उन्होंने भी इसके दाएं पंख में आग की लपटों को देखा.’
विमान सुबह करीब सात बजे सिंगापुर में उतरा और आग बुझा दी गई. विमान में सवार ली बी नामक एक महिला यात्री ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इंजन में लगी आग की घटना का खौफनाक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, ‘मैं बस मौत के मुंह से बाहर निकली हूं.’

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>