ऑल इंग्लैंड ओपन में सिंधु, प्रनॉय ने की जीत से शुरुआत

Mar 09, 2017
ऑल इंग्लैंड ओपन में सिंधु, प्रनॉय ने की जीत से शुरुआत

ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप का विजयी आगाज किया है। सिंधु के अलावा भारत के पुरुष खिलाड़ी एच. एस. प्रनॉय भी पुरुष एकल वर्ग में पहली बाधा पार करने में सफल रहे हैं।

बर्कलेकार्ड अरेना के कोर्ट-1 में हुए महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में छठी वरीय सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वी डेनमार्क की मेट्टे पोलसेन को मात्र 29 मिनट में 21-10, 21-11 से हराया।

सिंधु अब दूसरे दौर में इंडोनेशिया की दिनार दियाह से भिड़ेंगी।

इससे पहले, इसी कोर्ट पर हुए पुरुष एकल वर्ग के मैच में प्रनॉय ने चीन के कियाओ बिन को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 22-20, 21-19 से हराया।

प्रनॉय ने एक घंटा 22 मिनट तक चले बेहद चुनौतीपूर्ण मैच में जीत हासिल की।

टूर्नामेंट का पहला दिन युगल मुकाबलों के लिहाज से भारत के लिए अच्छा नहीं रहा।

पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी पीटर ब्रिग्स और टॉम वुल्फेनडेन की डेनमार्क की जोड़ी से हार गई।

भारतीय जोड़ी ने हालांकि डेनिश जोड़ी को 47 मिनट तक कठिन चुनौती दी और तीन सेटों तक खिंचे मुकाबले को 19-21, 21-10, 18-21 से गंवा बैठे।

पुरुष युगल वर्ग में एक बड़ा उलटफेर भी देखने को मिला। डेनमार्क के माथियास बोए और कास्र्टेन मोगेनसेन की दूसरी वरीय जोड़ी को चीन के लू काई और झेंग सिवेई की जोड़ी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया।

महिला युगल वर्ग में जक्कमपुडी मेघना और पूर्विशा एस. राम की भारतीय जोड़ी को भी चीनी ताइपे की हसू या चिंग और वू ती जुंग की जोड़ी से 19-21, 12-21 से हार झेलनी पड़ी।

पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्टार भारतीय खिलाड़ी आठवीं वरीय सायना नेहवाल का मुकाबला बुधवार को ही होने वाला है। वह 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त मौजूदा चैम्पियन जापान की नोजोमी ओकूहारा से भिड़ेंगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>