सामान भाव से देश में लागू हो जनसंख्या नीति: योगी

Aug 22, 2016
सामान भाव से देश में लागू हो जनसंख्या नीति: योगी

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ‘हम दो, हमारे दो’ पर दिए गये बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सदर सांसद योगी आदित्यनाथ की किसी भी देश में अगर कोई पॉलिसी लागू होती है तो नियमतः उसे एक सामान भाव से लागू करना चाहिए।

आज गोरखनाथ मंदिर में एक प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया के द्वारा पूछे गए सवाल पर कहा योगी ने कहा कि देखिये कोई भी पालिसी अगर किसी भी देश में लागू हो तो एक समान रूप से लागू हो, जनसांख्यकी असुंतलन हमेसा खतरनाक होती है, और ये देश जनसांख्यकी असुंतलन के दुषपरिणामो को झेल चुका है। जनसंख्या के जनगणना के जो आंकड़े आये है, वो हमें एक चेतावनी देते है।

 उन्होंने कहा स्वभाविक रूप से अगर कोई पालिसी लागू होगी तो सब के लिए समान रूप से पुरे देश के लिए लागू होगी. मोहन भागवत के इस बयान पर योगी कितने सहमत है, इस पर योगी ने कहा कि किसी भी स्थिति में गलत नहीं माना जा सकता है। मैंने कहा न कोई भी निति लागू होती है, पुरे देश के अन्दर समान रूप से लागू होना चाहिए।

मायवती के बयान कि सपा और भाजपा एक है, इस पर योगी ने कहा कि, अब ये तो हर व्यक्ति जानता है, कि केंद्र की कांग्रेस नेतृत्व की सरकार थी, उसे सपा और बसपा ने मिलकर सहयोग किया था। ये दुनिया जान रही है, लोक सभा चुनाव में जनता ने ये सबक दोनों लोगो को दिया था और बसपा को ख़ास तौर पर दिया था।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>