सिद्धू को AAP ज्वाइन करने को लेकर सस्पेंस

Aug 19, 2016

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के राजनीतिक भविष्य की योजनाओं को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है और उनके आप ज्वाइन करने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है.

वहीं इस मामले में अब आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सफाई दी है.

उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘नवजोत सिंह सिद्धू क्या आप में शामिल होंगे? इसे लेकर काफी अफवाह है. यह मेरा फर्ज है की इस मामले में अपना पक्ष रखूं. मेरे मन में इस लेजंड क्रिकेटर के प्रति अथाह आदर है.’

Wud Navjot Sidhu ji join AAP- lot of rumours? Its my duty to put forward our side. We have greatest greatest regard for this ckt legend(1/3)

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal)

केजरीवाल ने कहा, ‘पिछले सप्ताह उन्होंने मुझसे मुलाकात की. उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी. उन्हें सोचने का मौका दिया जाना चाहिए. इसका सम्मान किया जाना चाहिए.’

He met me last week. Didn’t put any pre-condition. He needs time to think. Lets respect that(2/3)

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal)

उन्होंने कहा, ‘वह बहुत अच्छे इंसान और क्रिकेट लीजेंड हैं. मेरे मन में उनके प्रति सम्मान बना रहेगा फिर चाहे वह आप ज्वाइन करें या नहीं.’

He is a v gud human being n a ckt legend. My respect for him wud continue whether he joins or not(3/3)

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal)

उल्लेखनीय है कि सिद्धू ने हाल ही में केजरीवाल से मुलाकात की थी. लेकिन अब तक उन्होंने कुछ साफ नहीं किया है कि वह पार्टी ज्वाइन करेंगे या नहीं.

पिछले महीने 52 वर्षीय सिद्धू ने भाजपा की राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और आरोप लगाया था कि पार्टी उन्हें पंजाब से दूर रखना चाहती है. इसके बाद उनके आप में शामिल होने की खबरें चली थीं.

उस समय आप ने कहा था कि उन्हें पार्टी में शामिल करने की कोई शर्त नहीं होगी. यह भी कहा गया था कि आप का संविधान एक ही परिवार के दो सदस्यों को टिकट देने की इजाजत नहीं देता.

आप ने गुरुवार को कहा कि राज्यसभा से इस्तीफा देना उनका अपना फैसला था और पार्टी में शामिल होने का फैसला भी ‘पूरी तरह से’ उनका होगा.

 

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा, ‘‘राज्यसभा से इस्तीफा देना सिद्धू का फैसला था और हमने इसका स्वागत किया था. अब, पार्टी में शामिल होने का फैसला पूरी तरह से उनका होगा. पंजाब के लोग फैसला करेंगे कि उनका विधायक और मुख्यमंत्री कौन होगा.’’

पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘यह स्पष्ट नहीं है कि वह पार्टी में शामिल होंगे और अगर शामिल होंगे तो यह नहीं पता कि कब. उनके शामिल होने की इच्छा जताने से पहले ही पंजाब में आप की हवा बनी हुई है. ऐसे में चीजें उस तरह नहीं होंगी जैसा वह चाहते हैं.’’

बहरहाल, पंजाब से पार्टी के एक नेता ने कहा कि सिद्धू जल्द ही आप में शामिल होंगे.

पिछले महीने राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू ने पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा था, हालांकि अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर चुप्पी साधे रखी.

अटकलें हैं कि सिद्धू पंजाब में आप की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवर बनने और अपनी पत्नी नवजोत कौर के लिए टिकट की शर्त के साथ बातचीत कर रहे हैं.

नवजोत कौर अमृतसर (ग्रामीण) से भाजपा की विधायक हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>