साई के शासी निकाय के सदस्य बने सिद्धार्थ उपाध्याय

Mar 27, 2017
साई के शासी निकाय के सदस्य बने सिद्धार्थ उपाध्याय

‘सोसाइटी फॉर ट्रांसफॉर्मेशन, इनक्लूजन एंड रिकग्निशन थ्रू स्पोर्ट्स (एसटीएआईआरएस)’ के संस्थापक और महासचिव सिद्धार्थ उपाध्याय को सोमवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के शासी निकाय का सदस्य नियुक्त किया गया। युवा मामले एवं खेल मंत्री विजय गोयल ने सोमवार को सिद्धार्थ से मुलाकात की।

इस मुलाकात के दौरान गोयल और सिद्धार्थ ने खेल में पारदर्शिता को बढ़ाने पर चर्चा की। साई के नई शासी निकाय की बैठक मंगलवार को होगी।

सिद्धार्थ की नियुक्ती पर गोयल ने कहा, “उन्हें फुटबाल के विकास के लिए किए गए प्रयासों के लिए यह पद दिया गया है और वह मंत्रालय के लिए महत्वपूर्ण होंगे। वह शासी परिषद का हिस्सा होंगे और मैं आश्वस्त हूं कि उनके विचार और सुझाव खेलों से संबंधित नई नीतियों के निर्माण में हमारी मदद करेंगे।”

राष्ट्रपति के हाथों राष्ट्रीय खेल पुरुषोत्तम पुरस्कार से सम्मानित हो चुके सिद्धार्थ ने फीफा अंडर-17 विश्व कप की संचालन समिति, ब्रिक्स अंडर-17 टूर्नामेंट, मिशन इलेवन मिलियन कार्यक्रम और सुब्रतो मुखर्जी खेल शिक्षा सोसाइटी के एक कार्यक्रम का भी प्रतिनिधित्व किया है।

सिद्धार्थ ने कहा, “मेरा लक्ष्य युवाओं को खेल और शिक्षा में शामिल करते हुए उन्हें सफलता की सीढ़ियां चढ़ने के लिए सशक्त बनाना है।”

उन्होंने कहा, “साई की शासी निकाय के सदस्य के तौर पर मैं खेल विकास में योगदान दूंगा। इसके तहत में देश के लिए चैम्पियन तैयार करने के क्रम में पारिस्थितिकी-प्रणाली को व्यापक बनाऊंगा।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>