चौंकाने वाला खुलासा: RSS की शाखा में जाते थे शाहरुख खान, लोग कहते थे बिग बी का बच्चा

Nov 02, 2017
चौंकाने वाला खुलासा: RSS की शाखा में जाते थे शाहरुख खान, लोग कहते थे बिग बी का बच्चा

बॉलीवुड में किंग के नाम से मशहूर स्टार अभिनेता शाहरुख खान आज अपना 52वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म आज ही के दिन यानि 2 नवम्बर 1965 को नई दिल्ली में हुआ था। वैसे तो इस स्टार का बचपन से लेकर बॉलीवुड का किंग बनने का सफर अक्सर लोगों को पता है। लेकिन जो आज हम बताने जा रहे हैं जो शायद ही किसी को पता हो। तो आइये जानते हैं उनकी अनसुनी सच्चाई के बारे में…

बता दें कि आज से 38 साल पहले जब दिल्ली के विवेक थिएटर में शाहरुख खान ने अपनी पहली फिल्म ‘जोशिला’ देखते हुए अपने दोस्तों से मजाक-मजाक में फिल्मी दुनिया का बादशाह बनने की बात कही थी लेकिन, उस समय उनको ये बिलकुल भी पता नहीं रहा होगा कि उनका ये मजाक एक दिन सच साबित जाएगा। उस वक्त शाहरुख दिल्ली के सेंट कोलम्बस स्कूल में 7th क्लास के एक स्टूडेंट थे और अगर सच कहा जाए तो उनका फिल्मों में रत्ती भर इंट्रेस्ट नहीं था। शाहरुख ने यहीं पर 13 साल KG से लेकर इंटर तक की पढ़ाई की। यहीं पर उनकी पत्नी गौरी मिलीं थीं। जहाँ से इनका प्यार परवान चढ़ा, और यहीं से इनके बॉलीवुड का किंग खान बनने के सपने ने उड़ान भरा।

शाहरुख खान के बचपन के स्कूल दोस्त विवेक खुशलानी, धीरज उपाध्याय और सिंगापुर में रहने वाले अशोक वसान से शाहरुख को लेकर कई बातें हुईं। इनमें से 2 दोस्त तो आज भी शाहरुख के सीधे टच में हैं। इन्होंने शाहरुख के कई राज से पर्दा उठाया है। इन लोगों ने शाहरुख के बारे में बताया कि जब वो 12th क्लास में थे तो उनको पहली बार जेल जाना पड़ा था। हुआ ये था कि, ‘इंटर क्लास में शाहरुख और हमनें यानि(अशोक, विवेक, रमन शर्मा) ने नाइट आउट करने का फैसला लिया। हम सब झूठ बोलकर घर से दिल्ली एयरपोर्ट के पास जम्बो प्वाइंट गए। जम्बो प्वाइंट पर प्लेन लैंड होते थे। जहाँ रात में 12-1 बजे हम एयरपोर्ट रनवे के पास गैर-कानूनी तरीके से हॉकी खेल रहे थे। तभी पुलिस की वैन वहां आ गई और हमें अरेस्ट कर ले गई। जिसके बाद हम रात भर वहीं रहे थे’

काफी समय के बाद हम लोगों ने शाहरुख की मां का नाम बताया जिसके बाद पुलिसवालों ने हमें छोड़ दिया। जिसके बाद हम वहां से ऑटो लेकर बसंत विहार से घर गए। उस समय शाहरुख़ की मां मजिस्ट्रेट हुआ करती थीं। हम हर बार कहीं पर भी लड़ाई-झगड़ा करने के बाद उसकी मां का नाम बताकर पुलिस से बच जाते थे। और यहाँ भी हम ने यही किया।

शाहरुख़ के दोस्तों ने एक दूसरी कहानी के बारे में बताया कि सेंट कोलम्बस स्कूल में शाहरुख खान सबसे लंबे बाल रखने वाले स्टूडेंट थे। उनके दोस्तों का कहना है कि KG से लेकर 12th तक की हमारी ग्रुप तस्वीर में अगर शाहरुख को पहचाना है तो ये बहुत ही आसान है। बस आप ये देख लीजिए किसके लंबे बाल हैं। यही उनकी पहचान थी। उस समय बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ की भी एक फिल्म आई थी। जिसमें अभिनेता के बड़े बाल होते थे। इसे देखने के बाद से ही शाहरुख के टीचर डिसूजा उन्हें ‘अमिताभ का बच्चा’ कहने लगे थे। लेकिन बाद में हमारी गैंग भी डिसूजा को कौआ कहती थी।

आगे उन्होंने बताया कि स्कूल के दौरान शाहरुख का ज्यादा तर समय खेल या मस्ती करने में बीतता था। वो पढ़ाई सिर्फ एग्जाम टाइम में करते थे। दूसरी तरफ शाहरुख जितना ज्यादा बिजी रहते थे उनकी मां उतना ही ज्यादा खुश रहती थीं। वो स्कूल के दिनों में अक्सर RSS की शाखा में जाते थे। जहाँ उनका मकसद वहां के लड़कों के साथ कबड्डी खेलना होता था। कई बार RSS प्रेयर के दौरान भी वो मौजूद रहे थे।

उनके दोस्तों का कहना है कि शाहरुख जितने शर्मिले थे उतने ही शैतान भी थे। जब हम सब 11वीं क्लास में थे तो हमारी खिड़की से CJM गर्ल्स स्कूल दिखता था। क्लास के दौरान हम पढ़ने की जगह खिड़की से गर्ल्स स्कूल की लड़कियों को फ्लाइंग किस दिया करते थे। लेकिन एक दिन हमारे लिए ये भारी पड़ गया। जब लड़कियों ने टीचर से इसकी शिकायत कर दी। उस समय इसके लिए बहुत मार भी पड़ी थी। यहाँ तक कि घर में शाहरुख के पापा तक शिकायत पहंच गई थी। जब फ्लाइंग किस की हकरत बहुत ज्यादा होने लगी तो प्रिंसिपल ने हमारी क्लास में KG के बच्चों को शिफ्ट कर दिया। हमारी क्लास उस जगह शिफ्ट कर दी, जहां से गर्ल्स कॉलेज की लड़कियां नहीं दिखती थीं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>