शहीद रमाशंकर की अर्थी को कंधा देने पहुंचे शिवराज चौहान, दी 15 लाख की सहायता

Nov 01, 2016
शहीद रमाशंकर की अर्थी को कंधा देने पहुंचे शिवराज चौहान, दी 15 लाख की सहायता
 भोपाल जेल ब्रेक कांड में शहीद हुए यूपी के बलिया जिले के राजपुर निवासी रमाशंकर यादव की अर्थी को कंधा देने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे।  राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहीद रमाशंकर की अर्थी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और राज्यमंत्री विश्वास सारंग ने कंधा दिया। इस दौरान सीएम ने कहा कि इस बलिदान का प्रदेश सदैव ऋणी रहेगा। पांच लाख रुपये बेटी की शादी के लिए और 10 लाख रुपये अनुग्रह धनराशि शासन ने मंजूर की है।
कालोनी का नाम शहीद रमाशंकर यादव के नाम होगा
रमाशंकर यादव सेंट्रल जेल से भागे सिमी के 8 आतंकियों को रोकते वक्त शहीद हो गए थे। शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित कई राजनेता उनके घर पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने कहा कि कॉलोनी का नाम शहीद रमाशंकर यादव के नाम पर होगा।
शहादत पर ओछी राजनीति
वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि कुछ नेताओं को शहीद की शहादत नजर नहीं आती, वे सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करना जानते हैं।
शहीद को श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान उनके परिवार से मिले। रमाशंकर के बेटों, बेटी और पत्नी को सांत्वना देते वक्त सीएम शिवराज सिंह चौहान की आंखें भी नम हो गई। बता दें कि
आतंकियों का सामना करते हुए शहीद होने वाले हवलदार रमाशंकर यादव की बेटी की शादी 9 दिसंबर को तय थी। रमाशंकर शादी की तैयारी में लगे थे। शादी के लिए कई दिनों से खरीददारी भी कर रहे थे। शादी का कार्ड रिश्तेदारों, दोस्तों और जान-पहचान वालों को बांटे जा चुके थे। उन्होंने एक महीने की छुट्टी के लिए एप्लिकेशन भी दी थी।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>