हवाई यात्रा पर प्रतिबंध को लेकर महाजन से मिले शिवसेना सांसद

Mar 31, 2017
हवाई यात्रा पर प्रतिबंध को लेकर महाजन से मिले शिवसेना सांसद

एयर इंडिया के एक कर्मचारी की चप्पल से पिटाई करने वाले शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर उड़ान सेवाओं द्वारा हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर पार्टी के सांसदों ने गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की। बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत उड़ान सेवाओं पर जमकर बरसे और उन पर ‘माफिया’ तथा ‘तानाशाह’ होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सांसद तभी माफी मांगेंगे, जब पहले एयर इंडिया माफी मांगेगी।

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि शिवसेना ने रवींद्र गायकवाड़ से कहा है कि जब तक मुद्दा सुलझ नहीं जाता, वे लोकसभा की कार्यवाही में शामिल न हों।

राउत ने कहा, “एयरलाइन कंपनियां माफिया तथा गुंडों जैसा रवैया अपना रही हैं। उन्हें पहले यह देखना चाहिए कि उनकी पीठ पीछे क्या हो रहा है।”

ये भी पढ़ें :-  विडियो: भाजपा नेता ने की गुंडागर्दी, दलितों से गंदे तालाब में लगवाई डुबकी

उन्होंने कहा, “सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जबकि सांसद ने भी प्राथमिकी दर्ज कराई है। अभी तक जांच भी पूरी नहीं हुई है और उन्होंने उन पर (विमान यात्रा पर) प्रतिबंध लगा दिया।”

संजय राउत ने कहा, “उनके विमानों में आतंकवादी, भ्रष्ट आदमी, अंडरवर्ल्ड के लोग यात्रा कर सकते हैं, लेकिन एक सांसद-एक आम आदमी यात्रा नहीं कर सकता। यह एयरलाइंस की एक नए तरह की तानाशाही है।”

उन्होंने कहा, “अगर यह किसी दबाव के तहत किया जा रहा है, तो यह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा।”

लोकसभा अध्यक्ष के साथ बैठक के बारे में पूछने पर राउत ने कहा, “हमने अध्यक्ष से कहा कि यही लोकतंत्र है। अगर इसी तरह की तानाशाही चली, तो एक दिन उड़ान सेवाएं प्रधानमंत्री व लोकसभा अध्यक्ष पर भी प्रतिबंध लगा देंगी।”

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

यह पूछे जाने पर कि सरकार एयरलाइंस के साथ नरम रवैया अपना रही है और उनका समर्थन कर रही है, सांसद ने कहा, “अभी मैं कुछ नहीं कहूंगा। मैं समय आने पर ही बोलूंगा।”

उन्होंने कहा, “मैं एयरलाइंस के मालिकों के संपर्को का भी खुलासा करूंगा, जिनके बारे में कहा जाता है कि उनके संबंध दुबई, पाकिस्तान से हैं और पैसे कहां जा रहे हैं..सब सामने आएगा।”

यह पूछे जाने पर कि क्या रवींद्र गायकवाड़ माफी मांगेंगे, राउत ने कहा, “क्या एयर इंडिया खेद जताएगा? शुरुआत (माफी मांगना) उन्हें करनी चाहिए। बुरे बर्ताव की शुरुआत किसने की थी? इसकी शुरुआत उन्होंने ही की थी। क्या वे आसमान से नीचे उतरेंगे?”

ये भी पढ़ें :-  भूत-प्रेत उतारने के बहाने तांत्रिक ने महिला से किया बलत्कार, पीड़िता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से लोकसभा सदस्य गायकवाड़ ने बीते सप्ताह एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक से दुर्व्यवहार किया और उन्हें कई बार चप्पल से पीटा। पीटने वाली यह बात उन्होंने खुद मीडिया से कही। उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें इकोनॉमी क्लास में यात्रा करनी पड़ी। दरअसल, विमान में सभी सीटें इकोनॉमी क्लास की ही थीं।

एयर इंडिया द्वारा गायकवाड़ की यात्रा पर रोक लगाने के बाद कई निजी एयरलाइंस ने भी उनकी यात्रा पर रोक लगा दी। पुलिस ने सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

शिवसेना ने मुद्दे को लोकसभा में उठाया और सांसद पर एयरलाइंस द्वारा पाबंदी को लेकर लोकसभा में एक विशेषाधिकार प्रस्ताव भी लाया गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>