शिवसेना नेता बोले- ‘गुजरात चुनाव ट्रेलर था, राजस्थान उपचुनाव इंटरवल है, पूरी फिल्म 2019 में देखेंगे’

Feb 02, 2018
शिवसेना नेता बोले- ‘गुजरात चुनाव ट्रेलर था, राजस्थान उपचुनाव इंटरवल है, पूरी फिल्म 2019 में देखेंगे’

राजस्थान उपचुनावों में भाजपा को मिली करारी हार पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई हैं। ये बात तो साफ़ है कि बीजेपी इस वक्‍त अपनी इस करारी हार से काफी परेशान है। लेकिन, बीजेपी विरोधी दल इस हार से खूब उत्‍साहित हो उठे हैं। ऐसा लगता है कि मानों विपक्ष को नई ऊर्जा मिल गई हो। और हैरानी की बात तो ये है कि बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने ही जबरदस्त तंज कसा है।

बता दें कि एनडीए के अहम सहयोगी दल शिवसेना ने शुक्रवार को भाजपा के साथ अपने संबंधों को लेकर बड़ा बयान दिया है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने भाजपा को राजस्‍थान उपचुनाव में मिली हार पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘गुजरात विधानसभा चुनाव तो ट्रेलर था। राजस्थान उपचुनाव के नतीजे इंटरवल हैं। पूरी फिल्‍म तो 2019 के लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगी।’ यानी संजय राउत को ये उम्‍मीद है कि 2019 में बीजेपी किसी भी कीमत पर सत्‍ता में वापसी नहीं कर पाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में मांडलगढ़ विधानसभा सीट के साथ लोकसभा की अजमेर और अलवर सीटों पर उपचुनाव हुआ था। इन तीनों सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। हालांकि, इन सीटों पर पहले भाजपा का कब्जा था।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने अगला लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ने की संभावना से इनकार किया है। संजय राउत ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने के हमारे संकल्प से पीछे हटने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। एक बार तीर जब बाहर निकल जाता है तो उसके लौटने की संभावना नहीं रहती। वहीं, आम बजट को लेकर सांसद संजय राउत ने कहा कि यह कागजों में तो बहुत अच्छा है, लेकिन जब इसे जमीन पर लागू किया जाएगा तब पता चलेगा कि यह कितना सफल रहा।


दूसरी तरफ, फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध कर चर्चा में आई श्री राजपूत करणी सेना ने राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर खुशी जताई है। इस बारे में करणी सेना के एक सदस्य ने कहा कि, ‘यह पार्टी (कांग्रेस) की नहीं, हमारी संघर्ष समिति की जीत है। जनता ने हमारे संघर्ष का समर्थन किया और भाजपा के खिलाफ मतदान किया।’ करणी सेना का यह भी कहना था कि अगर भाजपा अपने इसी रुख पर कायम रही तो आगे भी ऐसा ही परिणाम आएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>