शिल्गुर मंदिर में दलितों संग प्रवेश को लेकर बवाल, बीजेपी सांसद गंभीर रूप से घायल

May 21, 2016

देहरादून स्थित शिल्गुर मंदिर में दलितों संग प्रवेश को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद तरुण विजय एवं उनके साथ गए दलितों के ऊपर पथराव कर दिया गया. इस पथराव में तरुण विजय समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. देहरादून के शिल्गुर मंदिर में दलितों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगा हुआ है. इस परम्परा को तोड़ने के लिए शुक्रवार को बीजेपी सांसद तरुण विजय कुछ दलितों के साथ मंदिर पहुंचे.

मंदिर में प्रवेश को लेकर मंदिर प्रशासन एवं स्थानीय लोग गुस्सा हो गए और तरुण विजय समेत सभी दलितों के साथ मारपीट कर उन पर पथराव कर दिया. तरुण विजय की गाडी में भी तोड़फोड़ की गयी और गाडी को खाई में फेंक दिया गया.मंदिर प्रशासन का कहना है की तरुण विजय ने मंदिर में दलितों को प्रवेश कराकर लोगो की धार्मिक भावनाए आहात की है जिससे लोग क्रोध में थे.

तरुण विजय को गंभीर हालत में सैनिक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वही दलित दल के नेता दौलत कुंवर जो तरुण विजय के साथ भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे , अपने परिवार सहित लापता है. कयास लगाये जा रहे है की दौलत कुंवर की उनके परिवार सहित हत्या कर दी गयी है.

पुलिस प्रशासन के हिंसक भीड़ को काबू करने में पसीने छूट गए. क्षेत्र में स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है. पहले भी दलित मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास कर चुके है, तब भी हालात बेकाबू हुए है. पहले हुए विवादों के देखते हुए पुलिस प्रशासन को चाक चोबंद दुरुस्त रखने चाहिए थे लेकिन वो नाकाम रहे. भीड़ के हिंसक होने की वजह से तरुण विजय को पुलिस बड़ी मुश्किल से निकाल पाई. अगर थोड़ी देर और हो जाती तो सांसद के साथ कुछ अनहोनी भी हो सकती थी.
इस घटना पर बोलते हुए बीजेपी ने कहा है की पुलिस ने सुरक्षा को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये थे और घटना के वक्त भी पुलिस मूकदर्शक बनी खड़ी रही.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>