दिल्ली लौटीं बीमार सोनिया, ले जाया गया सेना के आर आर अस्पताल

Aug 03, 2016

बीमार पड़ जाने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की अपनी यात्रा बीच में ही स्थगित कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी देर रात दिल्ली लौट आयीं.

सोनिया गांधी को सेना के रिसर्च एवं रेफरल अस्पताल ले जाया गया. सोनिया गांधी (69) आधी रात को चार्टर्ड उड़ान से दिल्ली पहुंचीं. उससे पहले उन्हें तबीयत खराब हो जाने के कारण वाराणसी में आठ किलोमीटर का रोडशो छोड़ना पड़ा.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है, उससे पहले वाराणसी में उन्हें निर्जलीकरण हुआ और उन्हें बुखार था.

वाराणसी में सोनिया का इलाज किया गया और वहां उनकी देखभाल करने वाले डाक्टर दिल्ली आने के दौरान विमान में उनके साथ रहे.

हवाई अड्डे पर मौजूद उनकी पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने बताया कि वह पिछले दो-चार दिन से अस्वस्थ थीं लेकिन उन्होंने कार्यक्र म रद्द नहीं करने का फैसला किया.

प्रियंका ने कहा, ‘‘वह पिछले दो चार दिनों से अस्वस्थ थीं लेकिन चूंकि वहां कार्यक्र म था अतएव वह जाने के पक्ष में थीं.’’

 

दिल्ली पहुंचने के बाद उन्हें आर आर अस्पताल ले जाया गया जो हवाई अड्डे के समीप है. सर गंगाराम अस्पताल के डाक्टरों को भी तैयार रखा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित से उनका हालचाल पूछा जो रोडशो में सोनिया के साथ थीं.

इससे पहले सोनिया ने एक बयान में कहा, ‘‘अस्वस्थता की वजह मैं अपनी यात्रा पूरी नहीं कर पायी जिसका मुझे अफसोस है. मैं सावन के इस पावन महीने में काशी विनाथ का आशीर्वाद नहीं ले पायी. मैं शीघ वापस आऊंगी. मैं वाराणसी के नागरिकों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उनके प्रेम एवं स्नेह के लिए आभारी हूं.’’

पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया को जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया और कुछ घंटों तक डाक्टरों की निगरानी में रहने के बाद वह देर रात घर लौट आएंगी.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी उनके साथ हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>