शंकराचार्य जी का हमेशा विवादित बयान कहा, हिंदू कोई धर्म नहीं है

Aug 31, 2016
शंकराचार्य जी का हमेशा विवादित बयान कहा, हिंदू कोई धर्म नहीं है

ज्योतिष व शारदा-द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती हमेशा विवादित बयान देते रहते हैं। इस बार उन्होंने विहिप के वरिष्ठ नेता प्रवीण तोगडिय़ा के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा था कि हिंदू ही नहीं हिंदुत्व के सुरक्षित रहने पर ही भारत सुरक्षित रहेगा।

स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि एक तरफ तो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुखिया यह कहते हैं। हिंदू कोई धर्म नहीं यह एक जीवन पद्धति है। दूसरी तरफ उनसे जुड़े लोग कहते फिर रहे हैं कि हिंदू सुरक्षित तो देश सुरक्षित।

शंकराचार्य ने कहा कि यह स्पष्ट होना जरूरी है कि जो अन्य धर्मों के अनुयायी को हिन्दू जीवन प्रणाली से अलग करती है। उन्होंने कहा कि हम लोगों का तर्क है कि देश के सुरक्षित होने के लिए हिंदुत्व का सुरक्षित होना बेहद जरूरी है। क्योंकि हिंदुत्व अन्य की सुरक्षा को भी महत्व देता है।

ये भी पढ़ें :-  शशिकला जेल में, एआईएडीएमके में सत्ता की जंग जारी

शंकराचार्य ने प्रवीण तोगड़िया के बयान दिया। उन्होंने कहा कि ‘भूखे पेट सो रहे हिंदुओं के समृद्ध लोगों से एक मुट्ठी अन्न मांगेंगे’ वाले बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इससे वह अन्न तो एकत्र कर लेंगे। उसका वितरण कैसे और किस तरह करेंगे, यह नहीं बताया।

उन्होंने प्रश्न किया कि अगर किसी जगह पर हिंदुओं के साथ-साथ अन्य समुदाय के लोग भी भूखे हैं, लेकिन कोई सक्षम हिंदू केवल भूखे हिंदुओं के ही पेट भर रहा है तो क्या ऐसा व्यक्ति हिंदू कहलाने योग्य है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री होंगे पलनीसामी
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected