मुमताज के प्यार में पागल थे शम्मी कपूर, इसी वजह से नहीं हो पाई थी शादी​

Jul 31, 2017
मुमताज के प्यार में पागल थे शम्मी कपूर, इसी वजह से नहीं हो पाई थी शादी​

आज ही के रोज यानी 31 जुलाई 1947 को गुजरे जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री मुमताज का जन्म हुआ। आज ये खूबसूरत अभिनेत्री अपना 70वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। लेकिन जब तक ये फ़िल्मी दुनिया में रहीं इनके हुस्न के बहुत सरे स्टार अभिनेता दीवाने रहे। उनमे अपने वक्त के स्टार अभिनेता शम्मी कपूर का नाम भी शामिल है।

बता दें कि मुमताज जब 18 साल की थीं। तभी शम्मी कपूर उनके खूबसूरती को देख कर उनके दीवाने हो गए थे। और शम्मी ने मुमताज़ से अपने दिल की बात भी कह दी। यानि मुमताज़ को उन्होंने प्रपोज कर दिया था। जिसको मुमताज़ ने एक्सेप्ट कर लिया था। क्योंकि उस वक्त मुमताज भी शम्मी से प्यार करने लगी थीं। लेकिन हुआ ये कि शम्मी चाहते थे कि मुमताज़ अपना फिल्मी करियर छोड़कर उनसे शादी कर लें। तो दूसरी तरफ मुमताज़ अपना करियर नहीं छोड़ना चाहती थी। जिस की वजह से उन्होंने शम्मी से शादी करने के लिए मना कर दिया, जिस की वजह से दोनों के अफेयर की कहानी खत्म हो गई।

ये भी पढ़ें :-  प्रियंका चोपड़ा मिली कैटरीना कैफ की सबसे बड़ी फैन से, शेयर किया क्यूट वीडियो

मुमताज-शम्मी ने सिर्फ एक फिल्म ‘ब्रह्मचारी’ में एक साथ काम किया था। जब कि फिल्म में शम्मी कपूर की जोड़ी राजश्री के साथ थी। इस फिल्म का मुमताज-शम्मी पर फिल्माया गया एक गाना ‘आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर जुबान…’ काफी मशहूर हुआ था।

लेकिन आप को ये जानकार बड़ी हैरानी होगी कि मुमताज़ के शुरआती दौर में इनके साथ कोई काम करने के लिए तैयार नहीं होता था। यहाँ तक कि उनके साथ नामी स्टार्स स्क्रीन शेयर करने के लिए तैयार नहीं होते थे। लेकिन मुमताज़ के फेमस होते ही, वही स्टार अब सिर्फ मुमताज़ के साथ ही स्क्रीन शेयर करना चाहते थे।

ये भी पढ़ें :-  इस अभिनेता ने अपने से 10 साल छोटी अभिनेत्री के साथ दिए इंटीमेट सीन्स, पहले ली मां से परमिशन.....
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>