शर्मनाक: लखनऊ के मदरसे में छात्राओं का होता था यौन शोषण, पुलिस ने छुड़ाई 51 लड़कियां

Dec 30, 2017
शर्मनाक: लखनऊ के मदरसे में छात्राओं का होता था यौन शोषण, पुलिस ने छुड़ाई 51 लड़कियां

देश में हर आए दिन महिलाओं-लड़कियों के साथ छेड़-छाड़ और यौन शोषण की घटनाएं सामने आ रही हैं। जो महिलाओं के सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा कर रहे हैं। इन दिनों एक ऐसा ही शर्मनाक मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। जहाँ के एक मदरसे में लड़कियों के साथ यौन शोषण किया जा रहा था।

बता दें कि ये शर्मनाक मामला लखनऊ के सआदतगंज इलाके के एक मदरसे का है। मिली रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस ने मदरसे पर छापेमारी करते हुए वहां से 51 लड़कियों को मुक्‍त कराया है। इस बारे में लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि ‘उन्हें मदरसे में पढ़ने वाली छात्राओं का यौनशोषण किये जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने पुलिस टीम के साथ सआदतगंज थाना क्षेत्र के यासीनगंज में स्थित मदरसा जामिया खदीजातुल लीलनवात में छापा मारा गया और वहां से 51 लड़कियों को मुक्‍त कराया गया।

एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे इलाके में हंडकंप मच गया था। स्‍थानीय लोगों ने पहले तो मदरसे को अपने घेर में ले लिया था। लेकिन पुलिस जब अंदर से 51 लड़कियों को निकाल कर ले आई तब जाकर लोग शांत हुए। अब मदरसे से छुड़ाई गई लड़कियों के बयान के आधार पर पुलिस ने मदरसे के प्रबंधक और संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी ने इस बाजरे में आगे बताया कि मदरसे में कुल 125 लड़कियां पढ़ती हैं। मदरसे पर ACM और ADM और महिला उप निरीक्षक के द्वारा सभी लड़कियों का बयान लिया गया है। इस दौरान चाइल्ड वेलफेयर कमेटी और DPO को सूचित भी कर दिया गया है।


मदरसे की छात्राओं ने आरोप लगाते हुए है कि मदरसे का प्रबंधक और संचालक जिसका नाम मो. तैयब जिया बताया जा रहा है। वहां वो सभी का यौन शोषण कर रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उस से पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार मदरसे की छत पर कई बार चढ़कर छात्राओं ने पर्ची फेंककर लोगों से मदद की गुहार लगाई थी। इतना ही नहीं बल्कि वहीं एक पीडि़ता ने संचालक मो. तैयब जिया पर लड़कियां सप्‍लाई करने का भी आरोप लगाया है। इस शर्मनाक मालमे के सामने आते ही मदरसे के पूरे सिस्टम पर सवालिया निशान लगा दिया है। लेकिन फिलहाल इस की जाँच की जा रही है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>