शहाबुद्दीन को सीवान जेल से निकाला गया, तिहाड़ भेजने की तैयारी

Feb 18, 2017
शहाबुद्दीन को सीवान जेल से निकाला गया, तिहाड़ भेजने की तैयारी

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन को सर्वोच्च न्यायलय के आदेश पर दिल्ली की तिहाड़ जेल भेजे जाने को लेकर शुक्रवार देर रात सीवान जेल से निकाला गया। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर शहाबुद्दीन को शुक्रवार रात लगभग 2.45 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच सीवान जेल से पटना भेजा गया। बाहुबली नेता को दिल्ली ले जाया जाएगा। शहाबुद्दीन को पटना लाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शहाबुद्दीन को अभी पटना के बेउर जेल में रखा गया है। राजद के बाहुबली नेता को किसी भी वक्त दिल्ली ले जाया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि सीवान के चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू और आशा रंजन ने राजद नेता को सीवान जेल से स्थानांतरित किए जाने की याचिकाएं दायर की थीं। याचिका पर फैसला सुनाते हुए बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय ने बिहार सरकार को पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को एक सप्ताह के भीतर सीवान जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया था। याचिका में कहा गया था कि शहाबुद्दीन के सीवान जेल में रहने से गवाहों को जान का खतरा है।

शहाबुद्दीन पर चंद्रकेश्वर प्रसाद के तीन बेटों और आशा के पति पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या का आरोप है।

याचिकाकर्ताओं ने न्यायालय से अनुरोध किया था कि शहाबुद्दीन के खिलाफ लंबित मामलों की स्वतंत्र एवं निष्पक्ष सुनवाई के लिए उन्हें सीवान जेल से राज्य के बाहर किसी अन्य जेल में स्थानांतरित कर दिया जाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>