IRCTC: रेलवे के स्लीपर और जनरल क्लास में यात्री ले सकेंगे चादर, तकिया

Aug 23, 2016
IRCTC: रेलवे के स्लीपर और जनरल क्लास में यात्री ले सकेंगे चादर, तकिया

। में एसी क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को बेडरोल में चादर, तकिया और कंबल की सुविधा है लेकिन अब स्लीपर क्लास और जनरल क्लास के साधारण यात्री भी इस सुविधा का लुत्फ उठा सकेंगे।

अब साधारण यात्री से चादर, तकिया और कंबल के बेडरोल की ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। फिलहाल दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने इस सुविधा की शुरुआत की है।

दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने शुरू की सुविधा

सोमवार को दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने यात्रियों के लिए ई बेडरोल सर्विस की शुरुआत कर दी। अब यात्री रात की जर्नी के लिए दो कॉटन चादर, एक तकिया और एक कंबल 250 रुपए चुकाकर रेलवे से पा सकते हैं।

ऑनलाइन बुकिंग और ई-हब से पा सकेंगे बेडरोल

मीडिया से बात करते हुए बेंगलुरु के डिविजनल मैनेजर संजीव अग्रवाल ने इस सेवा के बारे में बताया, ‘स्लीपर क्लास के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराते समय इसी के साथ बेडरोल की बुकिंग की सुविधा दी गई है या फिर ट्रेन पर चढ़ने से पहले यात्री स्टेशन पर बनाए गए ई-हब से बेडरोल पा सकते हैं।’

बेडरोल साथ घर ले जा सकते हैं रेल यात्री

अग्रवाल ने बताया कि एसी कोच में टिकट के साथ ही बेडरोल का चार्ज ले लिया जाता है और यात्रा की समाप्ति पर उसे रेल में ही छोड़ना पड़ता है।

लेकिन नई सुविधा के तहत जो पैसेंजर बेडरोल खरीदेंगे वो इसे आगे की यात्रा में इस्तेमाल करने के लिए घर ले जा सकते हैं।

इस सेवा के तहत यात्रियों को यह ऑप्शन दिया गया है कि दो चादर और एक तकिया के लिए 140 रुपया और कंबल के लिए 110 रुपए चुकाकर वह इसे अपने साथ ले जा सकते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>