जनादेश का हिसाब जनता को देगी भाजपा, मनायेगी 15 दिन तक विकास पर्व: शाह

May 27, 2016

सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अटल जी के समय जो विकास की गाथा शुरू हुई थी, उसे 10 साल में यूपीए ने बर्बाद कर दिया था.

नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर शुक्रवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी अध्‍यक्ष कहा कि कल से 15 दिन तक बीजेपी विकास पर्व मनायेगी. पार्टी कार्यकर्ता और नेता सरकार के काम को लेकर जनता के बीच जायेंगे. नेता, सांसद और विधायक जनता के बीच जायेंगे और आपने क्षेत्र में रात बितायेंगे.

पार्टी अध्‍यक्ष ने कहा कि अटल जी के समय जो विकास की गाथा शुरू हुई थी, उसे 10 साल में यूपीए ने बर्बाद कर दिया था. यूपीए-1 और यूपीए-2 ने देश की ऐसी हालत कर दी थी कि जिससे दुनिया मानने लगी थी कि भारत का समय समाप्त हो गया है लेकिन अटल जी का नारा मोदी सरकार में सच होता दिख र‍हा है और 21 वीं सदी भारत की होगी. उन्होंने कहा कि विरोधी भी भ्रष्‍टाचार को लेकर चुप हैं.

शाह ने कहा कि बीजेपी जनादेश का हिसाब जनता को देगी. विकास पर्व के अवसर पर कई कार्यक्रम होंगे जिसमें किसान युवाओं और बुद्धिजीवियों को साथ लिया जाएगा. इस कार्यक्रम के लिए 30 टीम बनाई गई है.

उन्होंने कहा कि 2014 में जनता ने काफी दिनों के बाद देश में फैसला लेने वाली सरकार को चुना है. दो साल में जो कार्य किए गए हैं वह निर्णायक सरकार की बदौलत ही हो पाया है. नरेंद्र मोदी सरकार भ्रष्‍टाचार विहीन सरकार है जो 10 साल के यूपीए के भ्रष्‍टाचार लिप्त सरकार के बाद आयी.

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 21 करोड़ से ज्यादा खाते जन-धन के माध्‍यम से खुले हैं. मुद्रा योजना से साढे तीन हजार लोगों को अब तक फायदा पहुंचा है और वे स्वरोजगार से जुडे हैं. 6 करोड़ लोगों के रसोई तक सरकार ने गैस पहुंचाया है जो गिव इट अप और सरकार के माध्‍यम से संभव हो सका है. गरीबी उन्मूलन की कई योजना मोदी सरकार के पास है. पीएम फसल योजना और सोयल कार्ड जैसी योजना से किसानों को फायदा पहुंचा है. नीम परत से यूरिया की चोरी रुकी है. स्कील इंडया और स्टार्टअप से बेराजगारी कम करने में मदद मिलेगी. विदेशी निवेश 42 प्रतिशत बढा है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने समस्यायों को फौरन हल किया है. NEET पर अध्यादेश इसका उदाहरण है. वन रैंक वन पेंशन सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है. बजरंग दल के कैंप पर अमित शाह ने कहा कि यदि कैंप गैरकानूनी है तो राज्य सरकार कार्रवाई करे.

अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के संबंध में बात करते‍ हुए शाह ने कहा कि वहां हम पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीतेंगे और हमारा मुकाबला समाजवादी पार्टी के साथ है. राम मंदिर के संबध में उन्होंने कहा कि हमारे घोषणा पत्र में साफ लिखा है कि हम अयोध्‍या में मंदिर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>