सेल्फी लेना पड़ा महंगा, गंगा में डूबकर 7 लोगो की मौत

Jun 23, 2016

कानपूर : गंगा बैराज के ‘डेथ प्वाइंट’ पर बुधवार सुबह करीब 11 बजे सेल्फी लेने के दौरान छह दोस्तों की डूबने से मौत हो गई। इनको बचाने की कोशिश में एक अन्य युवक भी डूब गया। डूबने वालों में दो सगे भाई थे। सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद राहत-बचाव कार्य शुरू हो सका।

जल पुलिस और गोताखोरों ने सभी सातों शव बाहर निकाले। लोगों ने पुलिस-प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। हादसे की सूचना मिलते ही सभी के घरों में कोहराम मच गया। हैलट पहुंचे परिजन, लाडलों का शव देखकर बेसुध हो गए।

घटना स्थल गंगा बैराज पर मौजूद पुलिस अधीक्षक पश्चिमी सचीन्द्र पटेल ने बताया कि बारिश के कारण गंगा में पानी ज्यादा था और मौसम सुहाना था इस लिये सभी दोस्त गंगा स्नान के लिए गए थे। नहाने के दौरान शिवम नामक युवक नदी में सेल्फी लेने लगा। लेकिन उसका संतुलन बिगड़ गया और वह डूबने लगा। उसे डूबता देखकर बाकी दोस्त बचाने के लिये नदी में कूदे लेकिन जल स्तर ज्यादा होने के कारण एक-एक कर सातों युवक डूब गये।

युवकों को बचाने के लिये पुलिस के गोताखोरों के अलावा निजी गोताखोरों की टीम मौके पर बुलाई गयी। इस मौके पर पुलिस के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे। युवकों की पहचान सचिन गुप्ता (21), गोलू तिवारी (20), रोहित (20), शिवम (19), मकसूद (31), भोला (16) तथा सत्यम (24) के रूप में हुई है। माथुर ने कहा कि पूरे मामले की जांच करायी जाएगी।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>