UP में 5 दिन में दूसरा रेल हादसा: कैफियत एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरने से 74 यात्री घायल

Aug 23, 2017
UP में 5 दिन में दूसरा रेल हादसा: कैफियत एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरने से 74 यात्री घायल

उत्तर प्रदेश में 5 दिन में एक और रेल हादसा हुआ है। इससे पहले 19 अगस्त को मुजफ्फरनगर में खतौली के पास उत्कल एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिस में 21 लोगों की मौत हुई और 100 से भी ज्‍यादा लोग घायल हुए। अभी लोग इस हादसे से बहार नहीं निकल पाए थे कि एक और रेल दुर्घटना सामने आ गई है ट्रेन के इंजन सहित 12 डिब्बे पटरी से उतर गए और इस हादसे में 74 लोगों के घायल होने की खबर है।

बता दें कि आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। मानव रहित फाटक पर देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई,जिसकी वजह से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिस में 74 लोग घायल हुए हैं, और उनमे से 4 की हालत गंभीर बनी हुई है। ये घटना मंगलवार रात 2:50 बजे हुआ। ये घटना अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच रात 2 बजकर 50 मिनट पर हुआ। घटना के बाद रेलवे के कई बड़े अधिकारी मौक़े पर पहुंच कर राहत और बचाव का कार्य पूरा कर लिया। लेकिन इस में अच्छी खबर ये है कि इस में किसी की मौत की खबर नहीं मिली है।

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार यह घटना कानपुर और इटावा के बीच में पाता और अछल्दा के बीच में गेट नंबर 14 को पार करते समय हुआ। दरअसल,
हुआ ये कि मानव रहित क्रॉसिंग पर डंपर पहले से फंसा हुआ था, लेकिन मोटरमैन को इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी। इस बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर बताया कि वे हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं। कुछ यात्रियों को चोटें लगी हैं। अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें :-  40 साल से बन रहे नहर का टूटा बाँध, आज उद्घाटन करने वाले थे नितीश कुमार
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>