इन अंधविश्वास के पीछे जुड़ा होता है साइंटिफिक रीजन

Jan 30, 2017
इन अंधविश्वास के पीछे जुड़ा होता है साइंटिफिक रीजन

दही खाकर घर से निकलना
किसी भी शुभ काम पर जाने से पहले घर से दही खा कर निकलना बहुत ही शुभ माना जाता है । लेकिन ट्रेडिशन के पीछे साइंस टेक्नोलॉजी के लिए कहता है कि गर्म मौसम में दही खाने से पेट को ठंडक मिलती है ।

प्रेग्नेंट वूमेन को घर से बाहर ना जाने देना
भूत प्रेत को बुरा साया मां और होने वाले बच्चे को ना पड़ जाए । लेकिन इसके पीछे लॉजिक यह है कि पुराने जमाने में आने जाने वाले व्यक्ति विकल्प की कमी थी और प्रेग्नेंट वूमेन को पैदल चलने से प्रॉब्लम होती थी ।

ग्रहण के टाइम घर से बाहर ना निकलना
हमारे बुजुर्ग हमेशा ग्रहण के समय घर से बाहर नहीं जाने देते हैं । जब की हकीकत यह है कि ग्रहण के वक्त सूरज की किरणों से स्क्रीन की बीमारी हो सकती है ।

दरवाजे पर नींबू मिर्ची लटकाना
दरवाजे पर नींबू मिर्ची लटकाने से लोगों का अंधविश्वास यह है कि ऐसा करने से बुरी ताकतों का साया घर पर नहीं पड़ता। साइंटिफिक रीजन यह कहते हैं मिर्च में मौजूद सेट सिट्रिक एसिड होता है जो कीड़े मकोड़ों को घर में दाखिल होनेे से रोकता है

सांप के मारने के बाद उसका सिर कुचलना

कहा जाता है कि सांप को मारने से मारने वाले की फोटो सांप की आंखों में छप जाती है। जबकि अंधविश्वास है इसके पीछे बात यह है कि सांप को मारने के बाद भी उसका जहर लोगों उन लोगों को मौत की नींद सुला सकता है इसलिए सांप का सिर को कुचला जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>