सावरकर को कांग्रेस द्वारा ‘गद्दार’ कहने पर खड़ा हुअा विवाद, नोटिस जारी

Jun 18, 2016

नई दिल्ली : सावरकर को कांग्रेस द्वारा ‘गद्दार’ कहने पर विवाद खड़ा हो गया है । वीर सावरकर के नाम से प्रख्यात विनायक दामोदर सावरकर पर बीते दिनों कांग्रेस ने उन्हें ‘गद्दार’ कहकर ट्वीट किए थे। उन ट्वीट्स का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को सावरकर के नाती रंजीत सावकर ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को मानहानि का नोटिस भेजा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक नोटिस में कहा गया है कि बीते 5, और 22 और 23 मार्च को कांग्रेस की तरफ से सावकर का मजाक उड़ाया गया, उन्हें ‘गद्दार’ कहा गया। सावरकर के खिलाफ ये सब कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर पेज से हुआ।

ये भी पढ़ें :-  मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की पहल, उत्तर प्रदेश में खुलेंगी 3000 सस्ती दवा की दुकानें

दादर में रहने वाले रंजीत सावरकर ने कहा कि उनके दादा एक राष्ट्रवादी और देशभक्त नेता थे। कांग्रेस ने उनका अपमान किया है। जिसके लिए उसे माफी मांगनी होगी।

नोटिस में कहा गया है कि सोनिया और राहुल को नोटिस मिलने के बाद 48 घंटों के भीतर ट्विटर पर उनके आधिकारिक पेज पर ही सार्वजनिक तौर पर वीर सावरकर और उनके परिवार से माफी मांगनी होगी।

सोनिया-राहुल को भेजे गए नोटिस पर कांग्रेस ने खुलकर जवाब नहीं दिया है। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने इतना जरूर कहा है कि उनकी लीगल टीम इस नोटिस से निपटेगी।

ऐसा पहली दफा हुआ है जब किसी राजनीतिक दल को ट्विटर के जरिए मानहानि का नोटिस भेजा गया हो।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>