अपने खर्च पर सऊदी सरकार भारतीयों को भेजेगी वापस

Aug 05, 2016

जो श्रमिक स्वदेश लौटना चाहते हैं, उन्हें एक्जिट वीजा उपलब्ध कराया जाएगा तथा सऊदी सरकार अपने खर्चे पर उन्हें भारत भेजेगी
सऊदी अरब में फंसे 10,000 भारतीयों के लिए राहत देने वाली खबर आई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा और राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान एक समान वक्तव्य देते हुए कहा कि सऊदी अरब में फंसे भारतीय मजदूरों की समस्याओं को वहां के शासकों के संज्ञान में लाया गया है और उन्होंने समस्याओं के तत्काल समाधान का भरोसा दिया है। सऊदी सरकार वहां फंसे बेरोजगार भारतीय श्रमिकों को दूसरी नौकरियां उपलब्ध कराने तथा बकाए वेतन के भुगतान के लिए ठोस कदम उठा रही है।
न्यूज़ २४ की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि विदेश राज्यमंत्री वी के सिंह परसों रात को ही सऊदी अरब पहुंच गए थे और वहां के मंत्रियों तथा अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो श्रमिक स्वदेश लौटना चाहते हैं, उन्हें एक्जिट वीजा उपलब्ध कराया जाएगा तथा सऊदी सरकार अपने खर्चे पर उन्हें भारत भेजेगी। इसके साथ ही जो श्रमिक दूसरी कम्पनियों में काम करना चाहते हैं, उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार दूसरी कम्पनियों में रोजगार उपलब्ध कराये जाएंगे।

विदेश मंत्री ने कहा कि जो श्रमिक वापस भारत लौटेंगे, वे सऊदी अरब के श्रमिक कार्यालय में कम्पनियों पर बकाये राशि का दावा भी करेंगे ताकि घर लौटने के बाद उनकी बकाया राशि का भुगतान किया जा सके। उन्होंने कहा कि भारतीय श्रमिक सऊदी अरब के जिन शिविरों में रह रहे हैं, उन्हें वहां की सरकार आज से भोजन भी उपलब्ध कराएगी। इसके साथ ही सऊदी सरकार ने शिविरों की साफ सफाई और चिकित्सा सुविधा भी प्रदान करने का वादा किया है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>