कानूनी उल्लंघन के चलते सऊदी अरब ने बंद किए अपने 54 भर्ती कार्यालय

May 29, 2017
कानूनी उल्लंघन के चलते सऊदी अरब ने बंद किए अपने 54 भर्ती कार्यालय

सऊदी अरब के श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्रालय ने शिकायत मिलने पर अपने 14 भर्ती कार्यालयों को स्थायी रूप से बंद कर दिया। साथ ही 40 अन्य कार्यालयों को अस्थायी रूप से विभिन्न कानूनी उल्लंघन मामलों को देखते हुये बंद कर दिया है। कुल मिलाकर सऊदी अरब ने 54 भर्ती कार्यालय स्थायी रूप से बंद कर दिए। यह खबर डेली अल-मदीना ने मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद अब्बा अल-खैल के हवाले से छापी है।

श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद अब्बा अल-खैल ने बताया कि बहुत से कस्टमर ने इन कार्योलयों के खिलाफ शिकायत की थी। जिसके बाद मंत्रालय ने निरीक्षकों की टीम बनाकर जाँच कराई जिसमे पाया गया की बहुत से कार्यालयों ने भर्ती नियमों का उल्लंघन किया है। कस्टमरो के साथ हस्ताक्षर किए अनुबंधों का सम्मान नहीं किया और अपने कस्टमर को आवश्यक सेवाएं प्रदान नहीं कीं। जिसके बाद उन्हें बंद करने का फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि जनवरी से अप्रैल महीने के बीच मंत्रालय को कस्टमरो की तरफ से 174 शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद ये जाँच कराई गयी है।

ये भी पढ़ें :-  तीन दशक बाद सऊदी में होगी सिनेमा की एंट्री, इस दिन शुरू होगी पहली फिल्म

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भर्ती कार्यालयों और कंपनियों के खिलाफ मंत्रालय की जाँच जारी रहेगी और जिसमे भी गड़बड़ी पाई जाएगी उसके खिलाफ ऐसे ही कार्रवाई होगी। बता दें कि सऊदी में 605 लाइसेंस भर्ती कार्यालय और कंपनियां हैं।

मंत्रालय के प्रवक्ता ने कस्टमरो से कहा है कि वो कई तरीको से अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। कस्टमर अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए विशेष टोल फ्री नंबर 19911 पर भी कॉल कर सकते हैं। और कस्टमर अलग-अलग श्रमिक कार्यालयों में या मंत्रालय के मुसनेड ई-पोर्टल के जरिये से भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>