वीज़ा ख़त्म होने पर अवैध रूप से रह रहे प्रवासियों को सऊदी अरब ने दिया अपने देश वापस जाने का मौका

Mar 29, 2017
वीज़ा ख़त्म होने पर अवैध रूप से रह रहे प्रवासियों को सऊदी अरब ने दिया अपने देश वापस जाने का मौका

सऊदी अरब में अवैध रूप से रह रहे मिस्रियों को बिना किसी सजा के सऊदी अरब ने वीज़ा अवधि समाप्त होने के बाद भी अपने देश वापस जाने का मौका दिया है। अभी भी सऊदी अरब में लगभग 30,000 मिस्री वीज़ा समय ख़त्म होने के बाद भी अवैध रूप से रह रहे हैं। सऊदी अरब ने ऐसे लोगों को एक मौका दिया है जिससे वे बिना किसी डर के अपने देश वापस जा सकें। सऊदी अरब ने इसके लिए 90 दिन का समय निर्धारित कर दिया है।
मिस्र के मंत्रालय ने तमाम ऐसे लोग जो बिना अनुमति के तीर्थयात्रा करने वाले और देश में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले मिस्री लोगों की ओर से सऊदी अरब से माफ़ी मांगी है। साथ ही मंत्री ने कहा कि जो लोग अपने आप सऊदी अरब छोड़ते हैं, वे भविष्य में कानूनी तौर पर वापस लौट पाएंगे। आज से लागू होने वाली ये माफ़ी देश में अवैध रूप से रह रहे प्रवासियों को पकड़े जाने की स्थिति में 10 साल तक सऊदी अरब में प्रवेश पर प्रतिबन्ध और शैक्षणिक, आर्थिक कार्यों से जुड़ने पर प्रतिबन्ध के नियम से छूट देती है।

देश में अवैध रूप से रह रहे लोगों को निशाना बनाने के प्रयास में सऊदी अरब ने पिछले हफ्ते ‘बिना राष्ट्र के उल्लंघन के’ का उद्घाटन किया। सऊदी क्राउन प्रिंस, प्रथम उप प्रधान मंत्री और आंतरिक मंत्री मोहम्मद बेन नैफ ने कहा कि इस अभियान को किंग सलमान ने अनुमति दी थी क्योंकि इसका उद्देश्य था कि देश में नियमों का उल्लंघन करने वाले भी अपनी स्थिति को वैध बना सकें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>