सलाहकार के पद पर नियुक्त सत्येंद्र जैन की बेटी ने दिया इस्तीफा

Jul 14, 2016

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन ने दिल्ली सरकार के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है। सौम्या दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लिनिक प्रोजेक्ट को प्रमुखता से संभाल रही थी लेकिन बुधवार को इसको लेकर विपक्ष ने परिवारवाद का आरोप लगाया जिसके बाद ये इस्तीफा हुआ।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ‘वह एक आर्किटेक्ट है और इस प्रोजेक्ट में एक रुपया भी वह सरकार से नहीं ले रही थी और न ही कोई दूसरा फायदा ले रही थी, लेकिन इस पर हुए विवाद के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।’

विपक्ष का आरोप है कि भले ही सत्येंद्र जैन की बेटी कोई फायदा नहीं ले रही थी लेकिन वह सरकार में पद पर थी जो अपने आप में फायदा है, यही परिवारवाद है, जो पार्टी के स्तर से बढ़कर अब आम आदमी पार्टी सरकार में आ चुका है।

पेशे से आर्किटेक्ट हैं सौम्या जैन
दिल्ली सचिवालय की नौंवी मंजिल पर बने आफिस से दिल्ली के करीब ढाई सौ मोहल्ला क्लिनिक का संचालन होता है। अब इसी आफिस में सलाहकार और इंचार्ज के तौर पर स्वास्थ्य मंत्री की बेटी सौम्या जैन को नियुक्त किया गया था। सौम्या जैन पेशे से आर्किटेक्ट हैं। इस नियुक्ति ने नया विवाद खड़ा कर दिया है।

दिल्ली सरकार पर पहले भी आरोप लगते रहे हैं कि वह अपने कार्यकर्ताओं को अहम पदों पर काबिज कर रही है। अब दूसरी सरकारों पर भाई भतीजावाद का आरोप लगाने वाली आम आदमी पार्टी भी उसी रास्ते पर चल रही है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>