माइक्रोसाफ्ट के प्रमुख सत्य नाडेला मिले मोदी से

May 31, 2016

माइक्रोसाफ्ट के प्रमुख सत्य नाडेला ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कुछ अन्य मंत्रियों से मुलाकात की.

इस बैठक में आईटी क्षेत्र से संबंधित मुद्दों तथा डिजिटल इंडिया जैसी पहल में भागीदारी बढ़ाने पर चर्चा हुई.
भारत में जन्मे नाडेला ने फरवरी, 2014 में माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) का पद संभाला था. उसके बाद से वह तीसरी बार भारत आए हैं. उन्होंने मोदी के अलावा संचार एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद, वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा तथा कई शीर्ष उद्यमियों और साफ्टवेयर विकासकर्ताओं से मुलाकात की.
मोदी ने बैठक के बाद ट्विट किया, ‘‘नाडेला के साथ आईटी क्षेत्र से संबंधित कई मसलों पर विचार किया.’’ हालांकि, बैठक के ब्योरे का खुलासा नहीं किया गया है.
नाडेला से पहले एप्पल के सीईओ टिम कुक चार दिन की भारत यात्रा पर आए थे. अपनी भारत यात्रा के दौरान कुक ने मोदी के अलावा आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं सीईओ चंदा कोचर, टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री और भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल से मुलाकात की थी. नाडेला और कुक दोनों ने सरकार की डिजिटल इंडिया और स्टार्टअप इंडिया जैसी पहल को समर्थन की पेशकश की है.
इससे पहले दिन में नाडेला ने प्रसाद के साथ इस बात पर विचार विमर्श किया कि डिजिटल इंडिया पहल में माइक्रोसाफ्ट के योगदान को किस तरह विस्तार दिया जा सकता है. हैदराबाद में जन्मे नाडेला ने सीआईआई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उद्योग के कार्यकारियों के साथ भी बैठक में हिस्सा लिया.
इस सत्र में इन्टेल के बिक्री एवं विपणन उपाध्यक्ष तथा दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक देवजानी घोष, आईएलएंडएफएस के चेयरमैन रवि पार्थसारथी, विप्रो के अध्यक्ष एवं सीओओ भानुमूर्ति बीएम तथा एनआईआईटी के सीईओ राहुल पटवर्धन ने हिस्सा लिया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>